टीवी की दबंग इंस्पेक्टर ने वहां रचाई शादी जहां हुआ था शिव-पार्वती का विवाह

टीवी सीरियल एफआईआर में अपनी धाक जमाने वाली इंस्पेक्टर चंद्रमुखी चौटाला उर्फ कविता कौशिक विवाह के बंधन में बंध गई। कविता ने रुद्रप्रयाग के त्रियुगीनारायण मंदिर में रोहित विश्वास के साथ सात फेरे लिये।
टीवी की दबंग इंस्पेक्टर ने वहां रचाई शादी जहां हुआ था शिव-पार्वती का विवाह

इस मौके पर दोनों के परिजन व कुछ दोस्त भी मौजूद रहे। कविता और रोहित ने जिस मंदिर में शादी की मान्यता है कि उसी मंदिर में ‌भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह हुआ था।

 बड़ी ओपिनियन पोल में सामने आई यूपी और उत्तराखंड में बीजेपी की हकीकत

शुक्रवार को सुबह 11 बजे शिव-पार्वती की विवाह स्थली त्रियुगीनारायण मंदिर में परिवार सहित पहुंचे रोहित व कविता ने यहां वैदिक मंत्रोच्चार और विधि-विधान के साथ विवाह की रस्म पूरी की।

 इस मौके पर पंडित राजेश भट्ट व गिरीश भट्ट ने विवाह संस्कार की सभी रस्मों के तहत दोनों को सात फेरे दिलाए। इस मौके पर नव दंपति के माता-पिता सहित परिवार के अन्य लोग मौजूद थे।

 दोपहर बाद ये लोग मुंबई के लिए रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि 26 सदस्यीय दल 26 जनवरी को मुंबई से सीतापुर पहुंचा था। यहां शिवालिक होटल में रात्रि विश्राम किया।

 कैमरा देखते ही ये क्या करने लगी टीवी दुनिया की ये मशहूर हसीना

यह है मान्यता
मान्यता है कि त्रियुगीनारायण मंदिर में शिव-पार्वती का विवाह हुआ था जिसके चलते यहां विवाह आयोजन को सौभाग्य माना जाता है। यहां आज भी शिव-पार्वती के विवाह यज्ञ कुंड में अग्नि आज भी निरंतर जल रही है।

 मान्यता है कि यहां पर दर्शनों को पहुंचने वाले भक्त भी इस कुंड में एक लकड़ी अर्पित करते हैं। बता दें कि रुद्रप्रयाग में एसडीएम ललित मोहन रयाल ने भी इसी मंदिर में विवाह किया था।

 

You May Also Like

English News