टी-20 के लिए नहीं फिट हैं बेस्ट ये पांच खिलाड़ी, जानिए क्या है वजह…

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड की घोषणा हो चुकी है। इस सीरीज में बाएं हाथ के शानदार बल्लेबाज सुरेश रैना की लंबे समय के बाद टीम में वापसी हुई है। सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें द. अफ्रीका के खिलाफ टीम में शामिल किया गया है।टी-20 के लिए नहीं फिट हैं बेस्ट ये पांच खिलाड़ी, जानिए क्या है वजह...

हालांकि टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। इसमें सर्वाधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम भी शामिल है। इसके अलावा भी कई ऐसे चेहरे हैं, जो बेहतर प्रदर्शन करने के बावजूद टी-20 स्क्वाड में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ओवरसीज में होने वाली टी-20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। शमी ने तीसरे टेस्ट की अंतिम पारी में भी 5 विकेट लेकर विपक्षी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया था। इसके बावजूद उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है।

आईपीएल नीलामी में 7 करोड़ से ज्यादा में बिकने वाले रविचंद्रन अश्विन को भी द. अफ्रीका के खिलाफ टी-20 स्क्वाड से बाहर रखा गया है। टेस्ट सीरीज में भी उनका प्रदर्शन सम्मानजनक रहा था। इसके बावजूद वह टीम में जगह बनाने में नाकाम हो गए।

टीम इंडिया के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को चयनकर्ताओं ने एक बार फिर नजरअंदाज किया है। टेस्ट सीरीज के बाद उन्हें टी-20 स्क्वाड में भी जगह नहीं मिली है।

टीम इंडिया के दिग्गज ऑल राउंडर युवराज सिंह का नाम भी इस टी-20 स्क्वाड में नहीं है। कम गेंदों में मैच को बदलने का दम रखने वाले इस होनहार खिलाड़ी को आईपीएल नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा है।

अजिंक्य रहाणे को टी-20 स्क्वाड में शामिल न किए जाने पर फैंस सबसे ज्यादा हैरान हैं। अंतिम टेस्ट में अपनी प्रतिभा का शानदार नमूना पेश करने वाले रहाणे का प्रदर्शन हमेशा से ही ओवरसीज में अच्छा रहा है। आईपीएल में मोटी रकम उठाने वाले रहाणे को भी टी-20 स्क्वाड में जगह नहीं मिली है।

You May Also Like

English News