टी-20 क्रिकेट में इस टीम का दबदबा, टेस्ट के बाद वनडे में भी नंबर-1 हुई टीम इंडिया

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पोजीशन पर रहने वाली टीम इंडिया अब वनडे रैंकिंग में भी अव्वल हो गई है। दक्षिण अफ्रीकाके खिलाफ रविवार को खेला गया दूसरा वनडे मैच जीतने के बाद टीम इंडिया ने रैंकिंग में प्रथम स्थान हासिल कर लिया है।टी-20 क्रिकेट में इस टीम का दबदबा, टेस्ट के बाद वनडे में भी नंबर-1 हुई टीम इंडिया

बता दें कि टीम इंडिया तालिका में 121 प्वॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर है। वहीं दक्षिण अफ्रीका 115 प्वॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर बरकरार है। द. अफ्रीका के बाद ऑस्ट्रेलिया 104 प्वॉइंट्स के साथ तीसरे और न्यूजीलैंड 100 प्वॉइंट्स के साथ चौथे नंबर पर कायम है। वहीं 99 प्वॉइंट्स के साथ इंग्लैंड पांचवें नंबर पर बनी हुई है। 

टी-20 क्रिकेट की बात करें तो पाकिस्तान की टीम इस वक्त 126 प्वॉइंट्स के साथ नंबर एक का स्थान घेरे हुए है। जबकि टीम इंडिया 121 अंकों के साथ तालिका में तीसरे नंबर पर है। कीवी टीम 123 प्वॉइंट्स के साथ टेबल में दूसरे नंबर पर है।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईसीसी की वनडे रैंकिंग में 876 प्वॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर हैं। वहीं द. अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स इस सूची में 876 प्वॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं। वहीं वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा इस सूची में 816 प्वॉइंट्स के साथ चौथे स्थान पर बरकरार हैं। 

You May Also Like

English News