टी-20 से पहले भारतीय क्रिकेटर पर टुटा दुखों का पहाड़, दिल का दौरा पड़ने से दिग्गज का हुआ निधन

क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बहुत बुरी खबर इस समय आ रही है इस खबर से ना सिर्फ भारतीय क्रिकेट प्रेमी बल्कि पूरे विश्व में क्रिकेट प्रेमियों को आघात लगेगा भारतीय क्रिकेट टीम में भी इस खबर के आने के बाद से शोक की लहर है यह भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी क्षति है ।टी-20 से पहले भारतीय क्रिकेटर पर टुटा दुखों का पहाड़, दिल का दौरा पड़ने से दिग्गज का हुआ निधनअभी-अभी: सचिन ने खोला बड़ा राज, नहाकर और सेब खाकर पिच पर उतरते थे लक्ष्मण

ना जाने यह साल कैसा है इस साल ना सिर्फ बॉलीवुड के कई अभिनेता दुनिया छोड़ कर चले गए बल्कि राजनीति और साथ ही के पुराने खिलाड़ी और टीवी एक्ट्रेस भी इस साल दुनिया को छोड़ कर चले गए और अब एक बहुत बुरी खबर क्रिकेट जगत से आ रही है जिसके आने से पूरे देश में शोक की लहर है।

बीसीसीआई के पूर्व महाप्रबंधक का अचानक निधन हो गया है उनकी उम्र सिर्फ 51 साल थी।आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि इन्होंने अभी हाल ही में अपने पद से इस्तीफा दिया था।भारतीय क्रिकेट के लिए इनका योगदान हमेशा याद रखा जायेगा कौन भूल सकता है वो ऑस्ट्रेलिया का दौरा जहाँ इनकी वजह से ही सारा विवाद खत्म हुआ था।बीसीसीआई के पूर्व महाप्रबंधक डॉ.एमवी श्रीधर का आज हैदराबाद में उनके निवास पर दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया। श्रीधर लगभग चार साल तक बीसीसीआई के क्रिकेट संचालन प्रभारी रहे।

श्रीधर जी ने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत ज्यादा काम किया भारतीय क्रिकेट को आगे पहुंचाने के लिए बीसीसीआई के महाप्रबंधक श्रीधर का बहुत ज्यादा योगदान रहा है किसी ने सोचा भी नहीं था कि सिर्फ इस उम्र में ही वह अचानक दुनिया छोड़कर चले जाएंगे उनकी मौत के बाद से सभी खिलाड़ियों की प्रतिक्रिया आने शुरु हो गई है।

आपको याद होगा जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी और वहां पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज एंड्र्यू सायमंड्स और हरभजन के बीच बहुत ज्यादा विवाद हुआ था उस विवाद को निपटाने में श्रीधर जी का बहुत बड़ा योगदान था।ऑस्ट्रेलिया में प्रशासनिक मैनेजर के रूप में श्रीधर की भूमिका की काफी सराहना की गई। श्रीधर पूरी सुनवाई के दौरान मौजूद रहे और वह टीम और बोर्ड के बीच कड़ी का काम कर रहे थे।

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि अभी हाल ही में जुलाई में कप्तान विराट कोहली के साथ मतभेद के कारण अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद श्रीधर को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज भेजा था। वहां पर भारतीय खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति को इन्होंने ही सही रखा था आज भारतीय टीम को क्रिकेट भारतीय क्रिकेट को बहुत ज्यादा आघात लगा है।भगवान इनकी आत्मा को शांति दे।

 

You May Also Like

English News