सानिया मिर्जा का सनसनीखेज खुलासा, निकाह से पहले ही शोएब के साथ किया था…

शायद आप नहीं जानते लेकिन निकाह से पहले ही शोएब, सानिया के घर रहने लगे थे … ऐसे ही कई राज हैं सानिया की ऑटोबायोग्राफी में । इनकी लव स्‍टोरी दूसरों से अलग है ।

सनसनीखेज खुलासा, निकाह से पहले ही शोएब ने किया सानिया के साथ किया था…

अभी-अभी: आईपीएल में कप्तान धोनी का किया गया अपमान

भारतीय सानिया मिर्जा और पाकिस्‍तानी शोएब मलिक की शादी को आज पूरे 7 साल हो चुके हैं । 12 अप्रैल 2010 में एक दूसरे को कुबूल कर ये दोनों एक दूसरे के हो गए । शायद ही किसी सेलिब्रिटी की शादी में इतना तूफान मचा हो जितना इन दोनों की शादी में मचा था । दोनों का दो ऐसे मुल्‍कों से होना जिनकी आपस में बनती नहीं, ये हमेशा से ही चर्चा का विषय रहा । पिछले साल जून में रिलीज हुई सानिया की ऑटो बायोग्राफी ‘Ace against odds’ में दोनों की लव स्‍टोरी से लेकर शादी तक के कई ऐसे किस्‍से भरे पड़े हैं जिन्‍हें पढ़कर आप भी रोमांचित हो जाएंगे ।

दोनों की शादी को लेकर जो बवाल घर के बाहर मचा था उससे कहीं ज्‍यादा सानिया के घर के अंदर हालात बिगड़े हुए । शोएब का पाकिस्‍तानी होना सानिया के लिए सबसे बड़ी मुसीबत थी । सानिया ने बताया कि कैसे उनके एक रिलेटिव ने उनके पिता से ये पूछ लिया था कि क्‍या सानिया अब ग्रीन टीशर्ट में नजर आएंगी । अपनी बायोग्राफी ‘Ace against odds’ में सानिया ने उन किस्‍सों का भी जिक्र किया जो उनके निकाह के एक हफ्ते तक होते रहे । मीडिया से छुपकर एक ही कमरे में बंद रहना, गुपचुप तरीके से घर के पिछले दरवाजों से बाहर जाना । ये सब इसीलिए क्‍योंकि मीडिया उनकी एक झलक पाते ही मनगढ़ंत कहानियों के साथ उसे पेश कर रहा था । सा‍निया ने बताया कि किस तरह शोएब निकाह से पहले उनके घर आकर रहने लगे थे ।

अब इस्‍लाम इसे कैसे मंजूर करता । सानिया ने कहा कि शोएब उनके घर में जरूर थे लेकिन वो दोनों एक फ्लोर पर साथ नहीं थे । चार मंजिल के घर में शोएब अलग और वो अलग रह रहे थे । किसी ने इस बारे में नहीं सोचा । एक ही घर में रहने की बात पर मचे कोहराम के बाद घर के बड़ों ने ये फैसला किया कि शोएब को निकाह से पहले होटल में शिफ्ट कर दिया जाए । सानिया ने अपनी बुक ‘Ace against odds’ में बता है कि कैसे वो निकाह वाली रात होटल के बैक डोर से निकलकर किचन के रास्‍ते बाहर गई थीं । अपनी लव स्‍टोरी के बारे में लिाते हुए सानिया ने बताया कि शोएब ने उन्‍हें कैसे प्रपोज किया, इस बारे में सानिया ने लिखा है कि 2010 में ही उनकी मुलाकात शोएब से हुई थी, ऑस्‍ट्रेलिया में । सानिया अपने पिता और कोच के साथ डिनर कर रही थीं तभी शोएब उनकी टेबल पर आए और उन्‍हे हैलो कहा ।

इसके बाद उनकी बातें फोन पर शुरू हुईं और उनकी और शोएब की लव स्‍टोरी शुरू हुई । शोएब से वो एकाध बार और मिल चुकी थीं । सानिया बताती हैं कि शोएब की सादकी ने उनका दिल जीत लिया था । शोएब ने ही सानिया से मुलाकात के कुछ महीने बाद कहा था कि ‘चाहे जब भी हो, शादी तुमसे ही करनी है। मैं ये बात अपनी मां को बताने जा रहा हूं।’ सानिया ने कहा कि उन्‍होने बस यूं ही शादी के लिए प्रपोज कर दिया कोई ड्रामा नहीं । सानिया को जब ये पता चला कि रेस्‍टोरेंट में शोएब का आना भी कोई संयोग नहीं बल्कि शोएब की प्रीप्‍लानिंग थी वो चौंक गईं । शोएब उन्‍हें पहले से ही पसंद करते थे । सानिया के परिवार को शोएब के पाकिस्‍तानी होने के साथ उनके खेल को लेकर भी चिंता थी । सानिया ने इस बारे में शोएब से बात की तो शोएब की बातों ने उन्‍हें राहत पहुंचाई तब शोएब ने कहा कि ‘निकाह के बाद भी आप अपनी मर्जी से टेनिस खेल सकती हैं। मुझे आप पर नाज़ होगा।’ बस इसी के बाद सानिया ने शोएब की होने का फैसला किया और दोनों एक दूसरे के होकर हिंदुस्‍तान, पाकिस्‍तान छोड़कर दुबई में जाकर बस गए ।

You May Also Like

English News