टेस्ट क्रिकेट: इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने किया कुछ ऐसा जो आज तक हुआ नहीं…

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने टेस्ट इतिहास में एक नया रिकार्ड अपने नाम किया है। टेस्ट इतिहास में चार टेस्ट मैचों की सीरिज में पहली बार मोइन अली ने 250 से अधिक रन बनाने के साथ ही 25 विकेट भी लिए हैं। इससे पहले अभी तक किसी ने यह करिश्मा नहीं किया था। हालांकि पांच टेस्ट मैचों की सीरिज में अभी तक 8 बार इस तरह का प्रदर्शन विभिन्न खिलाड़ियों ने किया है। टेस्ट क्रिकेट: इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने किया कुछ ऐसा जो आज तक हुआ नहीं...अभी अभी: श्रीलंकाई टीम को लगा बड़ा झटका, चोट की वजह हेराथ तीसरे टेस्ट में हुए बाहर…

मोइन टेस्ट सीरिज में 200 रन और 20 विकेट लेने वाले इंग्लैंड के 8 वें खिलाड़ी हो गए

इंग्लैंड के लिए मोइन अली ने एक और रिकॉर्ड बनाया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ अंतिम मैच में 252 रन और 25 विकेट लेकर मोइन अली किसी टेस्ट सीरिज में 200 रन और 20 विकेट लेने वाले इंग्लैंड के 8 वें खिलाड़ी हो गए। इससे पहले इंग्लैंड की तरफ से ऐसा जादुई प्रदर्शन 7 खिलाड़ियों ने किया था।  
इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को उसी की धरती पर 19 साल बाद हराया

अली के ऐसे चमत्कारिक प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को उसी की धरती पर 19 साल बाद हराते हुए चार टेस्ट मैचों की सीरिज 3-1 से अपने नाम की। इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका पर ओल्ड ट्रैफर्ड में चौथे टेस्ट में 177 रन से हरा दिया। अली ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके। अली ने दूसरी पारी में 75 रन भी बनाए।

You May Also Like

English News