टेस्ट में डेब्यू करते ही पहली बॉल पर हिट विकेट हुआ यह इंडीज का खिलाड़ी, बनाया World record

वेस्टइंडीज के क्रिकेटर सुनील अंबरीश ने अपने डेब्यू में ऐसा कुछ किया, जिसे वह कभी याद नहीं करना चाहेंगे. दरअसल, 24 साल के अंबरीश ने 1 दिसंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन टेस्ट में पदार्पण किया. उन्हें छठे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका मिला, लेकिन वह पहली ही गेंद का सामना करते हुए हिट विकेट हो गए.टेस्ट में डेब्यू करते ही पहली बॉल पर हिट विकेट हुआ यह इंडीज का खिलाड़ी, बनाया World recordबड़ी खबर: IPL में 10 साल के बाद होगा सबसे बड़ा बदलाव, BCCI ने दिया प्रस्ताव

और इसके साथ ही उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में एक अनचाहा वर्ल्ड रिकॉर्ड जुड़ गया. टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए अंबरीश हिट विकेट होने वाले 11वें बल्लेबाज हैं, लेकिन क्रिकेट इतिहास में पहली ही गेंद का सामना करते हुए शून्य पर हिट विकेट होने वाले पहले बल्लेबाज हैं.

डेब्यू में गोल्डन डक (पहली ही गेंद का सामना करते हुए शून्य पर आउट) बनाने वाले अंबरीश 63वें खिलाड़ी हैं. जिनमें से 25 कैच, 19 बोल्ड, 16 एलबीडब्ल्यू के अलावा एक रन आउट, एक स्टंप और अब एक हिट विकेट हुआ. विकेटों के पतझड़ के बीच न्यूजीलैंड की टीम 134 रनों पर सिमट गई. अंबरीश 30वें ओवर की पहली गेंद पर हिटविकेट हुए, वह ओवर नील वैगनर का था. उन्होंने 14.4 ओवर में 2 मेडन के साथ 7 विकेट झटके. इसके साथ ही न्यूजीलैंड में किसी बाएं हाथ के गेंदबाज का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

टेस्ट क्रिकेट के हिट विकेट गोल्डन डक

इम्तियाज अहमद, 1962 पाकिस्तान विरुद्ध इंग्लैंड, ढाका 

विजय मांजरेकर, 1962 भारत विरुद्ध वेस्टइंडीज, पोर्ट ऑफ स्पेन

माइक प्रॉक्टर, 1967, द. अफ्रीका विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया, पोर्ट एलिजाबेथ

वी. होल्डर, 1975, वेस्टइंडीज विरुद्ध भारत, चेन्नई

डेरेक मरे, 1980, वेस्टइंडीज विरुद्ध इंग्लैंड, ओवल

सुनील अंबरीश, 2017, वेस्टइंडीज विरुद्ध न्यूजीलैंड, वेलिंगटन

You May Also Like

English News