टैंकर और टेम्पो के बीच भिड़ंत चार लोगो की दर्दनाक मौत, ७ घायल

download-2लखनऊ , 6 दिसम्बर गोसाईगंज इलाके में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए टेम्पो से जा रहे परिवार को सामने से आ रहे एक टैंकर ने टक्कर मार दी। हादसे में टेम्पो में में सवार दम्पति सहित चार लोगों की मौत हो गयी,जबकि पांच लोग बुरी तरह घायल हो गये। सभी घायलों को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। हादसे में मारे गये एक युवक की अब तक शिनाख्त नहीं हो सकी है। 
एसपी ग्रामीण प्रताप गोपेन्द्र यादव ने बताया कि गोसाईगंज कस्बा में मोहम्मद शफी अपने परिवार के साथ रहता है।
 
सोमवार को उनके घर में एक शादी समारोह होना था। इस समारोह में शामिल होने के लिए शफी का रिश्तेदार तेलीबाग के सुभानीखेड़ा निवासी 32 वर्षीय खालिक अपनी पत्नी 28 वर्षीय रूबीना बेटी 6 वर्षीय जोया, 4 वर्षीय अरशिया और डेढ़ साल के अनस के साथ गोसाईगंज टेम्पो से जा रहा था। टेम्पो में गोसाईंगंज के मिर्जापुर निवासी 45 वर्षीय गयाप्रसाद, कटरा बक्कास निवासी 65 वर्षीय फातिमा व उसकी बहु समा भी सवार थे। टेम्पो को मोहनलालगंज के मऊ निवासी 22 वर्षीय संदीप चला रहा था। बताया जाता है कि दोपहर करीब 12 बजे टेम्पो जब जेल रोड के पास बेली गांव के करीब पहुंचा तो टेम्पो चालक संदीप ने एक वाहन को ओवरटेक किया।
 
इस बीच अचानक सामने से एक गैस टैंकर आ गया। टैंकर को देखते ही टेम्पा चालक अपना नियंत्रण खो बैठा और टेम्पो टैंकर से जा भिड़ा। हादसा इतना भयानक था कि टेम्पो के परखच्चे उड़ गये। हादसे में टेम्पो में सवार सभी 9 लोग बुरी तरह घायल हो गये। चीख पुकार सुनते ही आसपास के लोग मदद के लिए जमा हो गये। लोगों ने किसी तरह घायलों को टेम्पो के नीचे से बाहर निकाला। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर गोसाईगंज पुलिस, सीओ मोहनलालगंज व एसपी ग्रामीण भी पहुंच गये। पुलिस ने आनन-फानन में सभी घायलों को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया, जहां डाक्टरों ने खालिक, रूबीना, फातिमा व एक युवक को मृत घोषित कर दिया।
 
वहीं घायल पांच लोगों को डाक्टरों ने ट्रामा सेंटर रिफर कर दिया। पुलिस ने एम्बुलेंस की मदद से सभी घायलों को सीएचसी से ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। एसपी ग्रामीण ने बताया कि दो घायलों की हालत बेहद गंभीर बतायी जा रही है। इस हादसे के बाद गोसाईगंज पुलिस ने टैंकर चालक को हिरासत में लेते हुए टैंकर को अपने कब्जे में ले लिया है। हादसे में मारे गये 28 वर्षीय युवक की अब तक पहचान नहीं हो सकी है। 
यह लोग हादसे में हुए हैं घायल जेल रोड पर टेम्पो व टैंकर के बीच हादसे में समा, टेम्पा चालक संदीप, जोया, अरशिया व अनस घायल हुए हैं।   
हादसे की खबर से खुशी का माहौल गम में बदला इस दर्दनाक हादसे में खालिद सहित चार लोगों की मौत की खबर जब शफी के घर पहुंची तो वह कोहराम मच गया। मिनटों में खुशियोंं का माहौल गम में बदल गया। इसके बाद परिवार वालों ने शफी की पौत्री शबीना का निकाह सादगी से कराते हुए समारोह को निपटाया। परिवार वालों को समझ में नहीं आ रहा था कि इस दुख की घड़ी में वह लोग कैसे समारोह का पूरा करते पर किसी तरह बड़े बुजुर्गाे के कहने पर निकाह की रसम अदा की गयी।
 
घायलों ने बताया चालक लापरवाही से चला था टेम्पो हादसे में घायल हुए लोगों ने बताया कि टेम्पो चालक बड़ी लापरवाही से गाड़ी चला रहा था। सवारियां भर कर वह बड़ी तेज रफ्तार से टेम्पो चला रहा था। उदवतखेड़ा गांव के पास वह सामने से आ रहे टेम्पो से टकराते हुए बचा था। इस पर टेम्पो में सवार लोगों ने उससे धीमे चलने को कहा लेकिन उसने किसी की एक न सुनी औ कुछ ही देर के बाद हादसा हो गया।
मा-बाप की मौत के बाद बच्चों का क्या होगा? इस हादसे का शिकार हुए खालिक व उसकी पत्नी रूबीना की मौत के बाद बच्चों का पूछने वाला कोई नहीं रह गया है। रिश्तेदारों ने इस बात का लेकर चर्चा है कि अब इन बच्चों की परवरिश कैसे होगी। हादसे में मारे गये खालिक की तोपखाना इलाके में टेलर की दुकान थी। वह इसी दुकान से परिवार का पेट पालता था। हादसे में खालिक व उसकी पत्नी रूबीना की मौत ने बच्चों के भविष्य को अंधकार से भर दिया है। 
 
 
 
 

You May Also Like

English News