टैस्ला ने सेमी ट्रक से पर्दा हटाने के बाद दिया एक और सरप्राइस…

टैस्ला ने हाल ही में अपने नए सेमी ट्रक से पर्दा हटाने के बाद एक और  सरप्राइस दिया है। ऐलोन मस्क ने ट्रक रिवील करते ही दर्शकों को चौंका दिया। टैस्ला ने सेमी ट्रक से पर्दा हटाने के बाद दिया एक और सरप्राइस...

रिमोट कंट्रोल के साथ लांच हुआ ये धांसू इयरफोन…..

मस्क ने बताया कि टैस्ला रोड्सटर वापस आने वाली है और यह 2020 में डेब्यू करेगी, कार को कंपनी ने तूफानी रफ्तार दी है और यह सिर्फ और सिर्फ 1.9 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है। हैरानी की बात है कि इस कार को 1000 किमी तक 400 किमी/घंटा की रफ्तार से चलाया जा सकता है, टैस्ला ने इस कार में 10000 Nm पीक टॉर्क दिया है जो इतना है कि अगर पर्याप्त टैक्शन कंट्रोल मिक्स न किया जाए तो ये स्पीड किसी भी टायर को फाड़ कर रख दे।  बता दें कि यह कार 400 मीटर की दूरी 8.8 सेकंड में स्टार्ट से स्टॉप हो जाती है। 

ऐलोन मस्क ने यह पक्का किया है कि कार का उत्पादन तेजी से होगा और इस कार की बैटरी को और भी ज्यादा दूर तक चलने वाल बनाया जा रहा है। बैटरी पर मरूक ने बताया कि हर दिन के हिसाब से बटरी की क्वालिटी को बेहतर बनाया जा रहा है। कंपनी की कारें पहले से ही बैटरी के मामले में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है, वहीं दिनों दिन बेहतर होती क्वालिटी इन इलैक्ट्रिक कारों को और भी ज्यादा ताकतवर और लंबी दूरी तय करने वाला बनाती है। कंपनी के प्लान के मुताबिक सिर्फ इलैक्ट्रिक कारों पर फोकस किया जा रहा है और आने वाले समय में टेस्ला भारत में एंट्री करने वाली है। 

टैस्ला रोड्सटर में कंपनी ने तीन इलैक्ट्रिक मोटर लगाई हैं जिनमें से एक कार के अगले और दो पिछले हिस्से में लगाई गई हैं। इस कार को ताकत 250-किलोवाट-आर बैटरी से मिलेगी जिसे कार के निचले हिस्से में लगाया गया है। निचले हिस्से में बैटरी लगाने से कार को बेहतर बैलेंस और नीचा लुक मिलता है, कंपनी ने कार में हटाई जा सकने वाली हार्ड रूफ दी है और यह कार टू-सीटर न होकर पॉर्श 911 जैसी 4-सीटर कार होगी।  टैस्ला की यह कार बिल्कुल भी सस्ती नहीं होगी और इसकी अनुमानित कीमत लगभग 1 करोड़ 30 लाख रुपए है। टैस्ला फाउंडर सीरीज़ के नाम से 1,000 कारें बाजार में लाएगी जिनकी कीमत 1 करोड़ 62 लाख रुपए अनुमानित है। 

You May Also Like

English News