ट्रंप काफिले को मिडिल फिंगर दिखाने वाली लड़की को नौकरी से निकाला

अमेरिका में ट्रंप के खिलाफ रुख अख्तियार करने वाले आम नागरिकों को भी बख्शा नहीं जा रहा है। वर्जीनिया में साइकल से जा रही एक महिला ने जब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के काफिले को बीच की उंगली (मिडिल फिंगर) दिखाई तो उसे नौकरी गंवाकर इसकी कीमत चुकानी पड़ी है। कंपनी ने इसे महिला कर्मचारी का अशिष्ट व अश्लील व्यवहार माना।ट्रंप काफिले को मिडिल फिंगर दिखाने वाली लड़की को नौकरी से निकालाट्रंप ने तानाशाह किम जोंग-उन को दी बड़ी धमकी, कहा- हमें आजमाने की कोशिश न करो

यह घटना 28 अक्टूबर की है, जब बुलेवार्ड स्थित लोइस द्वीप की सड़क पर साइकल चला रही 50 वर्षीय जूली ब्रिस्कमैन के नजदीक से ट्रंप का काफिला गुजरा। वह काफिले के साथ एक लेन साझा कर रही थी, तभी करीब आधा दर्जन वाहनों ने उसे पीछे से रोल करना शुरू कर दिया। 

तभी ब्रिस्कमैन ने सहजता से एक इशारा किया जिसे समाचार कैमरों ने कैद कर लिया। दो बच्चों की मां और डेमोक्रेटिक पार्टी समर्थक जूली ने बताया कि जब वह छुट्टी से वापस आई तो कंपनी एचआर ने उसे बुलाया और इस बाबत चर्चा की। यद्यपि कंपनी ने सार्वजनिक रूप से इस पर कुछ नहीं कहा।

अगले दिन अकीमा कंपनी के उच्च अधिकारी ने दफ्तर की बैठक में उसे नौकरी से हटाने की बात कही। अधिकारी ने इसका कारण सोशल मीडिया पर कानून का उल्लंघन करना बताया क्योंकि जूली ने यह फोटो अपने प्रोफाइल पर डाल दिया था। 

अधिकारी ने यह भी कहा कि इस तस्वीर से अकीमा के कारोबार को घाटा भी हो सकता है। कार्रवाई के बाद आज जूली ने कहा कि जिस वक्त काफिले ने मुझे ओवरटेक किया तब मेरा खून खौल रहा था। यही नहीं, बल्कि सोशल मीडिया प्रोफाइल पर मेरा अधिकार है और उससे कंपनी को कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए।

तस्वीर लेने वाले ने भी घटना को असामान्य कहा
जूली ब्रिस्कमैन ने जब ट्रंप के काफिले को उंगली दिखाई तब व्हाइट हाउस काफिले में शामिल स्मियालोस्की ने यह तस्वीर खींची, जो बहुत जल्द सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। 

स्मियालोस्की ने कहा कि काफिले के पास थम्सअप या मिडिल फिंगर दिखाना एक सामान्य बात है, लेकिन इसे लेकर किसी की नौकरी ही चली जाए, यह असामान्य है। अकीमा कंपनी अमेरिकी सरकार व सेना के लिए काम करती है।

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करना भारी पड़ा

3 नवंबर, 2017 : ट्विटर के एक कर्मचारी ने ट्रंप का खाता बंद कर दिया जिससे ट्रंप का ट्विटर अकाउंट करीब 11 मिनट तक सक्रिय नहीं रहा। कंपनी ने कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया।

मई, 2017 : अमेरिका की हास्य कलाकार कैथी ग्रिफिन ने ट्रंप के नकली खूनी सिर के साथ फोटोशूट करवाने पर उन्हें अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा। हालांकि ग्रिफिन ने माफी भी मांगी थी।

मार्च 2017 : फास्टफूड चेन मैक्डोनल्ड्स ने ट्रंप की आलोचना करने वाले ट्वीट को लेकर माफी मांगी और कहा कि उसका ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था। मैक्डोनल्ड्स के ट्विटर अकाउंट से की गई पोस्ट में कहा गया था कि आप एक घटिया राष्ट्रपति हैं और आपके छोटे हाथ हैं, हम बराक ओबामा को वापस चाहते हैं।

 

You May Also Like

English News