ट्रंप की एशिया यात्रा से पहले कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर अमेरिका ने उड़ाए बॉम्बर

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एशिया यात्रा से पहले अमेरिकी बॉम्बर्स ने कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर उड़ान भरी। अमेरिकी एयर फोर्स ने शुक्रवार को बताया कि जापान और दक्षिण कोरियाई के साथ साझा अभ्यास के तहत यह उड़ाने भरी गईं। ट्रंप की एशिया यात्रा से पहले कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर अमेरिका ने उड़ाए बॉम्बरअजहर को ‘बचाकर’ अब चीन कर रहा भारत को मनाने की कोशिश..

सेना ने बताया कि दो सुपरसोनिक बी-1 बी लांसर बमवर्षक गुआम में एंडरसन वायुसेना अड्डे से उड़ान भरकर दक्षिण कोरिया के दक्षिण एवं जापान के पश्चिम तक पहुंचे। इस दौरान जापान के विमानों ने भी साथ में अभ्यास किया।

माना जा रहा है कि ट्रंप की पहली एशिया यात्रा से पहले अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया को अप्रत्यक्ष रूप से आगाह करने की कोशिश की है। बता दें कि ट्रंप अपनी इस यात्रा के दौरान जापान, दक्षिण कोरिया, चीन, वियतनाम और फिलीपीन जाएंगे। 

गौरतलब है कि इन दिनों नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच परमाणु परीक्षणों को लेकर जुबानी जंग छिड़ी हुई है। एक तरफ नॉर्थ कोरिया अपने परीक्षणों को रोकने के लिए तैयार नहीं, तो दूसरी तरफ ट्रंप प्रशासन नॉर्थ कोरिया पर प्रतिबंधों का शिकंजा कसने के साथ ही उसे गंभीर नतीजे भुगतने की लगातार चेतावनी दे रहा है।

You May Also Like

English News