ट्रंप ने किया ये बड़ा सवाल ओबामा प्रशासन ने क्यों नहीं किया चुनाव में रूसी हस्तक्षेप रोकने का प्रयास…

अमेरिका में 2016 के राष्ट्रपति चुनाव को हैकिंग के माध्यम से प्रभावित करने के मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बराक ओबामा पर सवाल खड़े कर दिए है. उन्होंने सवाल किया है, कि ओबामा प्रशासन ने चुनाव में रूसी हस्तक्षेप को रोकने क प्रयास क्यों नहीं किया.ट्रंप ने किया ये बड़ा सवाल ओबामा प्रशासन ने क्यों नहीं किया चुनाव में रूसी हस्तक्षेप रोकने का प्रयास...

ट्रंप ने ट्वीट कर ओबामा प्रशासन से पर सवाल खड़े कर दिए है. इस ट्वीट से उन 17 खुफिया एजेंसियों के आकलन पर संदेह के बादल छा गए हैं, जिन्होंने रूस पर चुनाव में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया है. 

उन्होंने ट्वीट करके कहा, कि अगर रूस 2016 के चुनाव में ऐसा कर रहा था तो यह सब ओबामा प्रशासन के कार्यकाल में हुआ. साथ ही उन्होंने पूछा कि उन्होंने रूस को रोकने का प्रयास क्यों नहीं किया. ट्रंप ने यह दावा भी किया कि आंतरिक सुरक्षा के पूर्व प्रमुख जे जानसन नए वरिष्ठ खुफिया अधिकारी हैं जिन्होंने कहा है कि ट्रंप और रूस के बीच ऐसा कोई बड़ा गठजोड़ नहीं था.

इससे पहले लगाए थे आरोप

ट्रंप ने ट्वीट के जरिए ये आरोप लगाए थे, हालांकि उन्होंने अपने दावों को लेकर कोई ठोस सबूत पेश नहीं किया. ट्रंप ने कहा कि ओबामा ने जीत से ठीक पहले ट्रंप टावर में फोन टैप कराया था. उन्होंने कहा, क्या चुनाव से पहले राष्ट्रपति उम्मीदवार की फोन टैपिंग कराना  वैध है.

You May Also Like

English News