ट्रंप ने पीएम मोदी को दिया अेमरिका आने का न्यौता, पढि़ए और क्या हुई बातचीत !

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति   के बीच के संबंधों को लेकर एक अच्छी खबर आई है। पीएम मोदी इस साल के अंत में वाशिंगटन की यात्रा करेंगे और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उनकी मेजबानी करेंगे। हालांकि प्रधानमंत्री मोदी के इस वाशिंगटन दौरे के लिए की तारिख का अभी तक पता नहीं चल पाया है। व्हाइट हाउस से राष्ट्रपति ट्रंप ने भी कहा है कि वह इस साल के अंत में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाशिंगटन में बुलाने के लिए उत्सुक हैं।

 


बता दें कि इससे पहले सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन करके बधाई दी थी। ट्रंप ने पीएम मोदी को यूपी और उत्तराखंड के चुनावों में मिली को लेकर फोन करके बधाई दी। देश के पांच राज्यों में बीजेपी ने दो राज्यों में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई है जबकि असम और मणिपुर में कांग्रेस छोड़ दूसरी पार्टियों के समर्थन से सरकार बनाई है।
गौरतलब है कि इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को फोन कर दोस्ती की मिसाल पेश की थी। अमेरिका के राष्ट्रपति का पदभार संभालने के चार दिन बाद डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फोन पर हुई अपनी बातचीत में भारत को एक सच्चा दोस्त और साझेदार बताया था। बातचीत में दोनों नेताओं ने आतंकवाद के खिलाफ  वैश्विक लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहने और रक्षा एवं आर्थिक संबंध को मजबूत करने का संकल्प लिया था।
24 जनवरी रात को दोनों नेताओं के बीच टेलीफोन पर हुई अपनी बातचीत में एक दूसरे को अपने-अपने देश आने का न्यौता भी दिया। व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत में राष्ट्रपति ट्रंप ने इस बात पर जोर दिया कि भारत को अमेरिका एक सच्चा दोस्त और दुनियाभर की चुनौतियों से निपटने में एक सहयोगी मानता है।

You May Also Like

English News