ट्रंप-पुतिन की मीटिंग से पहले बाजार कमजोर, सेंसेक्स 28 और निफ्टी 17 अंक गिरा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात से पहले एश‍ियाई बाजारों में कमजोरी देखने को मिल रही है. इसकी वजह से इस कारोबारी हफ्ते की शुरुआत घरेलू शेयर बाजार ने गिरावट के साथ की है.बाजार कमजोर, सेंसेक्स 28 और निफ्टी 17 अंक गिरा

सोमवार को वैश्व‍िक बाजार से मिले कमजोर संकेतों के बूते दोनों सूचकांक गिरावट के साथ शुरू हुए हैं. हालांकि गिरावट के बाद भी सेंसेक्स 36500 के पार खुला है. वहीं, निफ्टी भी 11000 पर बना हुआ है.

सोमवार को सेंसेक्स 27.62 अंकों की कटौती के साथ 36514.01 के स्तर पर खुला है. वहीं, निफ्टी की बात करें तो यह 17.20 अंक गिरकर 11001.70 खुला है.

शुरुआती कारोबार में आईटी बैंकों के शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है. इसमें इंफोसिस, टेक महिंद्रा, एश‍ियनपेंट्स समेत अन्य कंपनियों के शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है.

वहीं, टाटा मोटर्स , लुपिन, आईसीआईसीआई बैंक और सनफार्मा जैसे हैवीवेट शेयरों में कटौती देखने को मिल रही है. टाटा मोटर्स के शेयरों में 2.22 फीसदी की गिरावट शुरुआती कारोबार में नजर आ रही है.

रुपये में गिरावट का सिलस‍िला अभी भी जारी है. सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपये में हल्की गिरावट देखने को मिली है. रुपया 68.55 रुपये प्रति डॉलर के स्तर पर खुला है. शुक्रवार को यह 68.52 के स्तर पर बंद हुआ.  

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com