ट्रकों की एंट्री पर लगा प्रतिबंध हटा, बढ़ी हुई पार्किंग दरें भी वापस

दिल्ली में प्रदूषण कम होने के बाद निर्माण कार्यों पर लगी रोक और ट्रकों की एंट्री पर लगा प्रतिबंध हटा दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर बनाई गई एन्वायरन्मेंट पॉल्यूशन प्रिवेंशन एंड कंट्रोल अथॉरिटी (EPCA) ने अहम बैठक के बाद ट्रक की एंट्री पर लगा प्रतिबंध हटाने के निर्देश जारी किए हैं. EPCA चैयरमैन भूरेलाल और कमिटी में मौजूद अन्य सदस्यों की सहमति से इस प्रतिबन्ध को हटा दिया गया है. बता दें, EPCA का गठन सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर पर ही किया गया है.ट्रकों की एंट्री पर लगा प्रतिबंध हटा, बढ़ी हुई पार्किंग दरें भी वापसजब लोगों ने बार्बी के हिजाब पहने का किया विरोध, बताया ये महिलाओं की गरिमा के खिलाफ

बढ़ी हुई पार्किंग दरें भी वापस

बता दें, दिल्ली में बढ़े प्रदूषण के मद्देनजर EPCA ने ट्रक की एंट्री पर बैन लगा दिया था, जिसे अब हटा लिया गया है. इसी के साथ बढ़ी हुई पार्किंग दरें भी आज से वापिस हो गयी हैं. 48 घंटे लगातार प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए EPCA ने ट्रक एंट्री से बैन हटाने और पार्किंग रेट को कम करने का फैसला किया है. 

एनसीआर पर भी लागू हो ओड-इवन: परिवहन मंत्री

वहीं दूसरी तरफ परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने EPCA को लेटर लिखा है. लेटर में लिखा गया है कि जरूरत पड़ने पर ऑड-इवन एनसीआर पर भी लागू होना चाहिए. नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम जैसे शहरों के प्रदूषण पर EPCA को चुप नहीं रहना चाहिए. परिवहन मंत्री ने अपने पत्र में साफ किया है कि सिर्फ दिल्ली सरकार की कोशिशों से प्रदूषण कम नहीं होगा.

You May Also Like

English News