ट्रम्प के सलाहकार देंगे इस्तीफा

  अमेरिका के राष्ट्रपति  डोनाल्ड ट्रम्प के ऊर्जा और पर्यावरण नीति के सलाहकार माइकल काटानजारो ने इस्तीफा देने का फैसला लिया है. माइकल काटानजारो कानून और लॉबिंग कंपनी (सीजीसीएन) में वापसी करेंगे. जहां माइकल काटानजारो पहले काम करते थे.अमेरिका:  अमेरिका के राष्ट्रपति  डोनाल्ड ट्रम्प के ऊर्जा और पर्यावरण नीति के सलाहकार माइकल काटानजारो ने इस्तीफा देने का फैसला लिया है. माइकल काटानजारो कानून और लॉबिंग कंपनी (सीजीसीएन) में वापसी करेंगे. जहां माइकल काटानजारो पहले काम करते थे.  बता दें कि व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय आर्थिक परिषद में काटानजारो घरेलू ऊर्जा मुद्दों के प्रमुख थे. काटानजारो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आक्रामक नियामक और जीवाश्म- ईंधन समर्थक एजेंडे के बड़े नाम थे. उपराष्ट्रपति माइक पेंस के कार्यालय के फ्रांसिस ब्रुक उनका स्थान लेंगे. गौरतलब है कि ट्रंप प्रशासन ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की कई पर्यावरण संरक्षण नीतियों को वापस लिया है. पर्यावरण संरक्षण नीतियों को वापस लेने पर ट्रंप का मन्ना है कि ये व्यावसायिक विकास में बाधा उत्पन्न करती हैं.   उल्लेखनीय है कि काटानजारो से पहले भी कई अन्य प्रमुख सलाहकार ट्रंप प्रशासन से इस्तीफा दे चुके हैं. शीर्ष गृह सुरक्षा सलाहकार टॉम बोसर्ट ने भी इस्तीफे की घोषणा की थी. राष्ट्रीय आर्थिक परिषद का नेतृत्व अब लैरी कुडलो करते हैं, जिन्होंने गैरी कोहन की जगह ली थी. एल्यूमीनियम और स्टील  के आयात पर टैरिफ लगाने के फैसले की आलोचना करते हुए कोहन ने इस्तीफा दे दिया था. इससे पहले भी ट्रम्प टीम के कई प्रमुख अपना इस्तीफा दे चुके है.

बता दें कि व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय आर्थिक परिषद में काटानजारो घरेलू ऊर्जा मुद्दों के प्रमुख थे. काटानजारो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आक्रामक नियामक और जीवाश्म- ईंधन समर्थक एजेंडे के बड़े नाम थे. उपराष्ट्रपति माइक पेंस के कार्यालय के फ्रांसिस ब्रुक उनका स्थान लेंगे. गौरतलब है कि ट्रंप प्रशासन ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की कई पर्यावरण संरक्षण नीतियों को वापस लिया है. पर्यावरण संरक्षण नीतियों को वापस लेने पर ट्रंप का मन्ना है कि ये व्यावसायिक विकास में बाधा उत्पन्न करती हैं. 

उल्लेखनीय है कि काटानजारो से पहले भी कई अन्य प्रमुख सलाहकार ट्रंप प्रशासन से इस्तीफा दे चुके हैं. शीर्ष गृह सुरक्षा सलाहकार टॉम बोसर्ट ने भी इस्तीफे की घोषणा की थी. राष्ट्रीय आर्थिक परिषद का नेतृत्व अब लैरी कुडलो करते हैं, जिन्होंने गैरी कोहन की जगह ली थी. एल्यूमीनियम और स्टील  के आयात पर टैरिफ लगाने के फैसले की आलोचना करते हुए कोहन ने इस्तीफा दे दिया था. इससे पहले भी ट्रम्प टीम के कई प्रमुख अपना इस्तीफा दे चुके है.

You May Also Like

English News