डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार पद से माइकल फ्लिन का इस्तीफा

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन ने रूस के साथ संबंधों के आरोपों के मद्देनजर अपने पद से इस्तीफा दे दिया। आरोप है कि अमेरिकी राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण से पहले फ्लिन ने रूस के खिलाफ अमेरिकी प्रतिबंधों पर रूसी राजदूत के साथ चर्चा की थी।

डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार पद से माइकल फ्लिन का इस्तीफा

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा उत्तर कोरिया के खिलाफ बरतना होगी सख्ती

फ्लिन ने अमेरिकी न्याय विभाग की एक रिपोर्ट की पृष्ठभूमि में इस्तीफा दिया है। न्याय विभाग ने पिछले महीने ट्रम्प प्रशासन को यह चेतावनी दी थी कि फ्लिन ने अमेरिका में रूसी राजदूत के साथ अपनी बातचीत पर प्रशासन अधिकारियों को भ्रमित किया है और रूसी उन्हें ब्लैकमेल कर सकते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के दौरान ट्रम्प के शुरआती समर्थकों में शामिल फ्लिन महज तीन सप्ताह तक ही शीर्ष राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार पद पर रहे। व्हाइट हाउस ने घोषणा की कि फ्लिन की जगह लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) जोसेफ कीथ केलॉग को कार्यवाहक राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया गया है।

अमेरिकी सेना के लेफ्टिनेंट जनरल :सेवानिवृत्त: फ्लिन ने अपने इस्तीफे में राष्ट्रपति ट्रम्प और उपराष्ट्रपति माइक पेंस से उनके शपथ ग्रहण से पहले रूसी राजदूत के साथ हुई अपनी बातचीत की आधी अधूरी जानकारी देने के मामले में माफी मांगी। यह पत्र व्हाइट हाउस ने मीडिया में जारी की है।

You May Also Like

English News