ट्रेड वॉर की आशंका के बावजूद बाजार मजबूत, सेंसेक्स 99 अंक बढ़ा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से चीनी सामान पर टैरिफ लगाए जाने के फैसले का शुक्रवार को एश‍ियाई बाजार पर असर दिखा है. हालांकि इस कारोबारी हफ्ते के अंतिम दिन जहां एश‍ियाई बाजार कमजोर रहे हैं. वहीं घरेलू शेयर बाजार में बढ़त शुरू हो गई है.अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से चीनी सामान पर टैरिफ लगाए जाने के फैसले का शुक्रवार को एश‍ियाई बाजार पर असर दिखा है. हालांकि इस कारोबारी हफ्ते के अंतिम दिन जहां एश‍ियाई बाजार कमजोर रहे हैं. वहीं घरेलू शेयर बाजार में बढ़त शुरू हो गई है.  शुक्रवार को सपाट शुरुआत करने के बाद दोनों सूचकांक में बढ़त देखने को मिल रही है.  निफ्टी की बात करें तो यह 23.55 अंकों की बढ़त के साथ 10,773.30 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. सेंसेक्स में भी तेजी है. फिलहाल सेंसेक्स  99.20 अंकों की बढ़त के साथ 35,673.75 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.  शुरुआती कारोबार में ऑटो और तेल कंपनियों के शेयरों में बढ़त देखने को मिली है. फिलहाल इंडियन ऑयल कंपनी, टाटा मोटर्स और बजाज ऑटो के शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है.  इससे पहले गुरुवार को हल्की गिरावट के साथ शुरुआत करने के बाद बाजार बंद भी गिरावट के साथ हुआ. गुरुवार को सेंसेक्स 70.85 अंक गिरकर 35,574.55 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी 20.15 अंकों की गिरावट के साथ 10,749.75 के स्तर पर बंद हुआ.  रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सालाना आम बैठक से पहले कंपनी के शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही थी. हालांकि जैसे ही आम बैठक खत्म हुई. उसके बाद कंपनी के शेयरों में गिरावट शुरू हो गई. बीएसई पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर 2.53 फीसदी गिरकर बंद हुए.  हालांकि शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में शुरुआती कारोबार में बढ़त देखने को मिल रही है. फिलहाल आरआईएल के शेयर 1.30 फीसदी बढ़कर सेंसेक्स पर कारोबार कर रहे हैं.

शुक्रवार को सपाट शुरुआत करने के बाद दोनों सूचकांक में बढ़त देखने को मिल रही है.  निफ्टी की बात करें तो यह 23.55 अंकों की बढ़त के साथ 10,773.30 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. सेंसेक्स में भी तेजी है. फिलहाल सेंसेक्स  99.20 अंकों की बढ़त के साथ 35,673.75 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

शुरुआती कारोबार में ऑटो और तेल कंपनियों के शेयरों में बढ़त देखने को मिली है. फिलहाल इंडियन ऑयल कंपनी, टाटा मोटर्स और बजाज ऑटो के शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है.

इससे पहले गुरुवार को हल्की गिरावट के साथ शुरुआत करने के बाद बाजार बंद भी गिरावट के साथ हुआ. गुरुवार को सेंसेक्स 70.85 अंक गिरकर 35,574.55 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी 20.15 अंकों की गिरावट के साथ 10,749.75 के स्तर पर बंद हुआ.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सालाना आम बैठक से पहले कंपनी के शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही थी. हालांकि जैसे ही आम बैठक खत्म हुई. उसके बाद कंपनी के शेयरों में गिरावट शुरू हो गई. बीएसई पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर 2.53 फीसदी गिरकर बंद हुए.

हालांकि शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में शुरुआती कारोबार में बढ़त देखने को मिल रही है. फिलहाल आरआईएल के शेयर 1.30 फीसदी बढ़कर सेंसेक्स पर कारोबार कर रहे हैं.

You May Also Like

English News