ट्रेन अपनी स्पीड पर थी…अचानक हुआ कुछ ऐसा कि मच गई चीख पुकार, रोने लगे सभी….

ट्रेन अपनी स्पीड पर दौड़ रही थी, अचानक कुछ ऐसा हुआ कि चीख पुकार मच गई। हर कोई भगवान से जान बचाने की दुआ मांगने लगा और फिर…ट्रेन अपनी स्पीड पर थी...अचानक हुआ कुछ ऐसा कि मच गई चीख पुकार, रोने लगे सभीसभी की सांस में सांस आई, हजारों जिंदगियां बाल-बाल बच गई। दरअसल, रेलवे स्टेशन से 500 मीटर पहले दिल्ली से रोहतक होते हुए फिरोजपुर कैंट जाने वाली पंजाब मेल के इंजन के सामने रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही से मंगलवार की सुबह रेलवे ट्रैक का टुकड़ा फंस गया। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। सूचना पाते ही जीआरपी, आरपीएफ से लेकर रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

किसी तरह टुकड़े को निकाला गया। ट्रेन करीब 35 मिनट तक खड़ी रही। यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा, उनकी सांसें अटक गई थी। मंगलवार को फिरोजपुर कैंट जाने वाली ट्रेन 12137 पंजाब मेल दिल्ली के रास्ते से रोहतक के लिए आ रही थी। 9 बजे ट्रेन रोहतक रेलवे स्टेशन पहुंची। उस समय निजी ठेकेदार के कर्मचारी रेलवे ट्रैक को बदलने के लिए एक टुकड़े को लेकर जा रहे थे।

अचानक ट्रेन को आता देखकर कर्मचारी ट्रैक के करीब 60 किलोग्राम टुकड़े को मौके पर ही छोड़कर भाग लिए। इसी बीच एक युवक ने अपनी लाल शर्ट उतार कर ट्रेन को रुकवाने के लिए इशारा किया। ट्रेन धीमी हो गई, मगर रेलवे लाइन का टुकड़ा ट्रेन के इंजन में जा फंसा। वहीं, अगर युवक ऐसा न करता तो बड़ा हादसा होता और कई जानें चली जातीं। अब मामले में रेलवे विभाग का कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।

रोहतक में पंजाब मेल के इंजन में रेलवे लाइन का टुकड़ा फंस गया था। कोई हादसा नहीं हुआ है। जांच कराकर लापरवाह ठेकेदार या फिर कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

You May Also Like

English News