ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर लगाई गई रोक…

प्रदेश सरकार के दिशा निर्देश पर जनपद में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत जनपद के विभिन्न थानों व चौकी पुलिस के साथ ट्रैफिक पुलिस भी कार्रवाई कर रही हैट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर लगाई गई रोक...अभी अभी : प्रधान के खिलाफ ग्रामीणों ने निकला मोर्चा…

शुक्रवार को अयोध्या-फैजाबाद जुड़वा शहर में लगभग एक दर्जन स्थानों पर दो व चार पहिया वाहनों की सघन चेकिंग की गई, इस दौरान बिना हेलमेट, ट्रिपल राइडिंग समेत नशे में वाहन चलाने वालों का चालान किया गया। फैजाबाद के पुलिस लाइन तिराहा, नियावा चौराहा, बेनीगंज, फतेहगंज, सहादतगंज समेत अयोध्या के श्रीराम अस्पताल, टेढ़ी बाजार व रानोपाली पर संबंधित थानों की पुलिस ने वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान पूरे जनपद में 895 चालान किए गए और 1 लाख 16 हजार 3 सौ रुपए जुर्माना भी वसूला। टीएसआई इंद्रजीत सिंह यादव ने बताया कि अब रात में भी शराब पीकर वाहन चलाने वालों की ब्रेथ एनलाइजर से जांच कर कार्रवाई की जाएगी, मानक से अधिक शराब पीने वालों पर 10 हजार तक का जुर्माना किया जाएगा।

9 बसों का चालान, एक जेसीबी सीज
वहीं, परिवहन विभाग द्वारा भी सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इसके अंतर्गत हाईवे पर बूथ नंबर-4 के पास 9 प्राइवेट बसों के पास आवश्यक कागजात व परमिट न होने पर उनका चालान किया गया, जबकि एक बिना नंबर की जेसीबी मशीन को सीज कर दिया गया। इस दौरान एआरटीओ प्रवर्तन फरीउद्दीन व उदित नारायन समेत यात्री कर अधिकारी शैलेंद्र तिवारी मौजूद रहे।

यातायात नियमों का पालन करें : एसएसपी
एसएसपी फैजाबाद सुभाष सिंह बघेल ने जनपद के लोगों से अपील की कि वो यातायात नियमों का पालन करें। उन्होंने कहा कि आपराधिक घटनाओं के मुकाबले वाहन दुर्घटनाओं में लोगों की ज्यादा मौत होती है, ऐसे में जरूरी है कि वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर पहने और चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट अवश्य बांधे। उन्होंने चेतावनी भी दी कि नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

You May Also Like

English News