ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के लिए कोलकाता पुलिस की लियोनल मेसी पेनाल्‍टी

कोलकाता । इन दिनों फुटबॉल फैंस की निगाहें रूस में फीफा वर्ल्‍ड कप पर लगी हुई हैं। लगता है कि कोलकाता पुलिस भी पीछे नहीं रहना चाहती। इन दिनों लियोनल मेसी पर बनी उसकी मेम सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। आइसलैंड के खिलाफ पेनाल्‍टी लेने से चूक गए लियोनल मेसी पर बनी इस मेम में जहां एक तरफ मेसी हैं वहीं ठीक बगल में बिना हेलमेट के खड़े बाइकर का चालान काटती कोलकाता पुलिस है। साथ ही में संदेश भी लिखा है कि ‘आप पेनाल्‍टी मिस नहीं करेंगे, हम ऐसा होने नहीं देंगे।’ 

सेफ ड्राइव सेव लाइफ अभियान

यह कोलकाता पुलिस ने पश्‍च‍िम बंगाल सरकार के सेफ ड्राइव सेव लाइफ अभियान को बढ़ावा देने के लिए यह तरीका अपनाया है। जिसे खासी तारीफ भी मिल रही है। कोलकाता पुलिस के फेसबुक पेज पर पोस्‍ट होने के बाद से इस मेम पर 5500 रिएक्‍शन आ चुके हैं व इसे 2400 बार शेयर भी किया जा चुका है। सोशल मीडिया यूजर्स कोलकाता पुलिस के इस काम से खुश हैं। जो उनके रिएक्‍शंस से झलक रहा है। 

कोलकाता में कम नहीं हुई लियोनल मेसी की फैन फॉलोइंग

बहरहाल ऐसा नहीं है कि सारे लोग खुश ही हैं। कोलकाता में लियोनल मेसी की फैन फॉलोइंग कम नहीं है। मेसी के फैंस ने अपनी नाराजगी जताते हुए इसे शर्मनाक करार दे दिया है। इनमें से कई ने तो पेनाल्‍टी मिस करते क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो का वीडियो पोस्‍ट किया है।  बहरहाल कहने वाले कुछ भी कहें फुटबॉल वर्ल्‍ड कप के सीजन में मेसी के बहाने कोलकाता पुलिस ने ट्रैफि‍क नियम तोड़ने वालों को अपने अंदाज में पाठ तो पढ़ा ही दिया है। 

 

You May Also Like

English News