ठण्ड के मौसम में बादाम के तेल के इस्तेमाल से रखे अपनी स्किन का ख्याल

सर्दी के मौसम में तेज हवाएं आपकी स्किन को रूखी, बेजान बना देती है जिसके कारण आपकी स्किन मुरझा जाती है और अपना निखार खो देती है. इन कारणों से स्किन पर  प्री-मेच्योर एजिंग की समस्या आने लगती है.  सर्दियों के मौसम में स्किन को बहुत खास देखभाल की जरूरत होती है. इसलिए आज हम आपको आपकी स्किन की देखभाल के कुछ  टिप्स बताने जा रहे है जिससे आपकी स्किन रूखी और बेजान होने से बची रहेगी.ठण्ड के मौसम में बादाम के तेल के इस्तेमाल से रखे अपनी स्किन का ख्यालइन आसान घरेलू नुस्खों के साथ अपने होठों को बनाएं गुलाबी और सॉफ्ट

इस तरह से रखें त्वचा का ख्याल

1- ठण्ड के मौसम में त्वचा की देखभाल के लिए  विटमिन ई युक्त क्रीम और बॉडी लोशन का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इससे स्किन की ड्राईनेस दूर हो जाती है, इसके अलावा रोज़ाना अपनी स्किन पर मॉइस्चराइजर भी लगाती रहें.

2- इस मौसम में रात को सोने से पहले रोज़ाना रात को एंटी रिंकल क्रीम का इस्तेमाल करे.

3- अपने चेहरे पर बादाम या नारियल के तेल से हल्की मसाज करें. ऐसा करने से आपके चेहरे की नमी हमेशा बरक़रार रहती है.

4- सर्दियों के मौसम में स्किन बहुत ड्राई हो जाती  है, इसलिए इस मौसम में जितना हो सके उतना साबुन और स्क्रब का कम से कम इस्तेमाल करें. 

5- सर्दियों में मौसम में कभी भी ठन्डे पानी से ना नहाये, नहाने के लिए हमेशा गर्म पानी का ही इस्तेमाल करे,

5- सर्दियों के मौसम में अपनी स्किन को ड्राईनेस से बचाने के लिए  नियमित रूप से अपने चेहरे पर ऐलोवेरा या मलाई लगा कर 10 मिनट बाद गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपकी स्किन की ड्राईनेस दूर हो जाएगी और साथ ही आपकी  स्किन सॉफ्ट हो जाएगी.

You May Also Like

English News