डाक विभाग देने वाला है बड़ी खुशखबरी, जिसके बारे में आपने कभी नहीं सोचा होगा

डाक विभाग ऐसी सुविधा देने वाला है जिससे आपकी एक बड़ी मुश्किल आसान हो जाएगी। पीएम मोदी के स्किल इंडिया कार्यक्रम में यह योजना मील का पत्थर साबित होगी।डाक विभाग देने वाला है बड़ी खुशखबरी, जिसके बारे में आपने कभी नहीं सोचा होगाशहर के साथ ही सुदूर ग्रामीण इलाकों में सरकार ने पोस्टल विभाग के माध्यम से इंडिया पोस्ट पेमेंट (आईपीपी) बैंक की शाखाएं खोलने का निर्णय लिया है। अप्रैल से ये शाखाएं काम करने लगेंगी।

इस बैंक के लिए एमडी और सीओ अलग से होंगे। साथ ही बैंक में शाखा प्रबंधक के अलावा दो-दो प्रबंधक व आफिसर होंगे। बैंक में एक दिन में एक खाते से अधिकतम एक लाख रुपए तक का लेन-देन उपभोक्ता कर सकेंगे।

निरीक्षक डाकघर अशोक पाठक ने बताया कि बैंक के लिए प्रबंधक सुधांशु प्रधान ने रुद्रपुर में 26 फरवरी को ज्वाइनिंग ले ली है। तभी से वे ट्रेनिंग कर रहे हैं। बैंक का फर्नीचर देहरादून से आ गया है और केबिन का निर्माण कर दिया गया है। बैंक पोस्ट आफिस के काउंटर से ही संचालित होगा।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में लोगों को एटीएम कार्ड व डेबिट कार्ड की भी सुविधाएं मिलेगी पर अभी क्रेडिट की सुविधा नहीं होगी। बाद में यह सुविधा भी प्रदान की जाएगी। उपभोक्ताओं को खाते में नेफ्ट, आईएमपीएस, एईपीएस पैसा ट्रांसफर के लिए सुविधा भी दी जाएगी।

You May Also Like

English News