डायरी दिनांक 13 मई 2017: गुरु माँ की डायरी से जानें अपने गुरु को

13 मई 17…..क्षमा चाहती हूँ, कल भावनायें प्रबल हो गई थीं।
…..तो हम 3 मई से लगातार भारत माँ के गौरव पर आए संकट की बात कर रहे थे…. पाकिस्तान का प्रतीकात्मक विरोध कर रहे थे।

बात आगे बढ़ाती हूँ… श्रीगुरुजी के मन में पाकिस्तान के प्रति गुस्सा अभी भी उबाल पर है…. लोग अभी भी पाकिस्तानी झंडा फूंक रहे हैं और आप जैसे लोग उसे आगे से आगे share कर रहे हैं जिससे यह जनमानस की आवाज़ बन जाये ।
….अब कुछ लोग हैं जो यह भी सोचते होंगे/सोच रहे होंगे कि श्रीगुरुजी ने यह मुहिम तो शुरू कर दी….चलो 10-12 दिन चल भी गयी तो फिर क्या….सब टाँय-टाँय फिस्स…. तो उन सभी जिज्ञासुओं के लिए सूचना…श्रीगुरुजी एक स्वराज सभा करने जा रहे हैं , 21 मई, 17 को सायं 5 बजे, जिसका विषय है – Pakistan’s strategy against India in general and Kashmir in particular and the role of civilians और इसमें इसी क्षेत्र के कुछ speakers भी बुलाए जाएंगे जो सुनी-सुनाई या पढ़ी-पढ़ाई बात नहीं, आंखों देखी बताएंगे….
….अब देखिए, फिर कुछ लोग होंगे जो कहेंगे कि खाली discussion से क्या होगा, शहीद परिवारों के लिए कुछ करो, border पर जाओ…border पर जाना तो संभव नहीं, lets be practical…, हाँ, शहीदों के परिवारों के लिए भी हम जल्दी ही कुछ करेंगे…अब रही बात discussion की….तो विचार-विमर्श से ही किसी भी कार्य की शुरुआत होती है …तो फिर discussion का विषय कम से कम 3-4 बार पढ़ें, फिर विचारें कि इस discussion से हमें कितना लाभ मिलने वाला है, पाकिस्तान क्या कर रहा है, क्या उसकी मंशाएं हैं ….कुछ प्रकट हैं…पर कुछ छुपी हैं और हम नागरिक क्या करें ऐसे में…और यह सब गंभीर चर्चा हम विषय विशेषज्ञ के सान्निध्य में करेंगे- उनके नाम भी जल्द ही बताऊंगी ।
देशभक्त ज़रूर आएं ….date, time, topic बता दिया है, कल venue भी बता दूंगी…और फिर प्रतीक्षा करूंगी…
आग तब तक सुलगती रहे…..

 
 
 

You May Also Like

English News