डार्टमंड ने चौथी बार जमाया जर्मन कप पर अपना कब्जा…

बर्लिन| पियरे एमरिक ऑबामेयांग की ओर से पेनाल्टी पर किए गए गोल की बदौलत डार्टमंड ने फ्रैंकफर्ट क्लब को 2-1 से मात देकर चौथी बार जर्मन कप का खिताब अपने नाम किया।डार्टमंड ने चौथी बार जमाया जर्मन कप पर अपना कब्जा...यह भी पढ़े:> अभी-अभी: योगी सरकार ने किये ये तीन बड़े फैसले, हिल गया पूरा यूपी…

बर्लिन ओलम्पिया स्टेडियम में शनिवार को खेले गए इस मैच के पहले हाफ में ऑसमाने डेम्बेले ने आठवें मिनट में गोल कर फैंकफर्ट का खाता खोला। इस गोल की प्रतिक्रिया में 29वें मिनट में एंटे रेबिक ने डार्टमंड के लिए गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया।

दूसरे हाफ में काफी जद्दोजहद के बाद ऑबामेयांग ने पेनाल्टी पर गोल कर खिताबी जीत डार्टमंड के नाम कर दी। इस सीजन में ऑबामेयांग का यह 40वां गोल था। हालांकि, इस मैच में वह और भी गोल दाग सकते थे, लेकिन फ्रैंकफर्ट के खिलाड़ियों ने ऐसा होने नहीं दिया। 

डार्टमंड के लिए यह जीत किसी जश्न से कम नहीं है। जर्मन लीग में वह तीसरे स्थान पर रहा था, वहीं 11 अप्रैल को चैम्पियंस लीग में मोनाको के खिलाफ होने वाले क्वार्टर फाइनल मैच से पहले क्लब की बस पर घातक हमला भी हुआ था। इस खिताबी जीत से डार्टमंड को काफी राहत मिली है।

loading...

You May Also Like

English News