डिप्रेशन में चली गई थी बॉलीवुड की ये हॉट हीरोइन, योग से जुड़कर सिर तक मुंडवा लिया

क्या आपको फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ की हीरोइन तनुश्री दत्ता याद है ? वही तनुश्री जिन्होंने साल 2003 में मिस इंडिया का खिताब जीतकर तमाम भारतीयों को गौरवान्वित कर दिया था। लेकिन अचानक ही इस हीरोइन का ग्लैमर की दुनिया से मोहभंग हो गया और खुद को चकाचौंध की दुनिया से दूर कर लिया।डिप्रेशन में चली गई थी बॉलीवुड की ये हॉट हीरोइन, योग से जुड़कर सिर तक मुंडवा लिया

 ब्यूटी पेजेंट जीतने के बाद साल 2005 में तनुश्री दत्ता ने फिल्म ‘चॉकलेट’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने ‘आशिक बनाया आपने’, ‘ढोल’ और ‘रिस्क’ जैसी चुनिंदा फिल्में की। इन फिल्मों में वो अपनी एक्टिंग से ज्यादा बोल्ड सीन को लेकर सुर्खियों में रहीं। लेकिन बाद में तनुश्री ने अचानक ही फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी और आध्यात्मिक खोज में लग गईं।

जाने ‘बिग बॉस’ के घर में मोनालिसा किससे करेंगी शादी

 लोगों की समझ में नहीं आया कि जिस लड़की ने ब्यूटी पेजेंट जीतकर ग्लैमर की इंडस्ट्री में नाम कमाने और फिल्मों में काम करने की इच्छा जाहिर की थी, उसे अचानक ही फिल्में छोड़कर आध्यात्म की ओर क्यों झुकना पड़ा ?
 2013 में फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में तनुश्री ने कहा था कि कई लोगों ने उनकी फिल्म चॉइस पर सवाल उठाए और तरह-तरह के सुझाव दिए। उन्हें कुछ समझ नहीं आता था। बाद में उन्होंने कई फिल्ममेकरों को काम के सिलसिले में मैसेज भी किए लेकिन उन्हें बहुत दुख हुआ जब किसी का जवाब नहीं आया।
 इसके बाद तो जैसे तनुश्री दत्ता का बुरा वक्त ही शुरु हो गया। बॉलीवुड की पेज 3 पार्टियों के पीछे के सच को सामने से देखकर वो सिहर उठी थीं और इस तरह की स्थिति को देखते हुए उस वक्त उन्होंने एक साल का ब्रेक लिया। हालांकि इसके बाद उन्होंने 2009 में फिर से कमबैक किया लेकिन ये उनके लिए और भी खराब रहा।
 तनुश्री को लगा कि अब उन्हें आध्यात्म से जुड़ने की जरूरत है और बस उन्होंने फिल्में छोड़ दीं और यूएस चली गईं। लेकिन वहां से लौटने के बाद तनुश्री ने डिप्रेशन में चली गईं। इसके बाद उनके एक दोस्त ने उन्हें योगा सेंटर से जुड़ने के लिए कहा, लेकिन वहां भी उनका मन नहीं लगा।
इसके बाद उन्होंने लद्दाख का रुख किया। आध्यात्म से जुड़ने का तनुश्री पर इस कदर जुनून सवार हो चुका था कि उन्होंने अपना सिर तक मुंडवा लिया। इसके बाद कुछ आश्रमों में रहने के बाद तनुश्री दत्ता ने ईसाई धर्म अपना लिया।
 

You May Also Like

English News