डिप्रेशन में ये लोग हो गए ज्यादा गुड-लुकिंग, देखे आप भी…

कुछ दिन पहले बिग बॉस के एक एपिसोड में प्रतियोगी विकास कहते हैं, ‘मैं बेहद डिप्रेशन में था, इसलिए मैं आज अच्छी तरह ड्रेसअप हुआ। ताकि मैं इस डिप्रेशन से कुछ तो बाहर आ सकूं।’ अब सोचने वाली बात यह है कि क्या वजह है कि जब आदमी डिप्रेशन में होता है, तब वह या तो शॉपिंग करने निकल जाता है या अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करने लगता है। डिप्रेशन में ये लोग हो गए ज्यादा गुड-लुकिंग, देखे आप भी...

डॉक्टर्स का भी कहना है कि डिप्रेशन में हर आदमी अलग-अलग तरह से रिएक्ट करता है। इसमें हेयर कट से लेकर ड्रेस तक आ जाती हैं। वैसे, गौर करें तो इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं, जो डिवॉर्स होने के डिप्रेशन के बाद ज्यादा स्टाइलिश हो गईं हैं। इसमें खास हैं करिश्मा कपूर, मलाइका अरोड़ा, अंकिता लोखंडे, जेनिफर विंगेट वगैरह। 

करिश्मा कपूर से लेकर मलाइका अरोड़ा और जेनिफर विंगेट तक, कई एक्ट्रेसेज हैं जो ब्रेकअप के बाद और भी ज्यादा हॉट हो गई हैं। टेलीविजन ऐक्ट्रेस जेनिफर विंगेट के बारे में बात करें, तो उन्होंने करण सिंह ग्रोवर से शादी की थी। कुछ समय दोनों साथ रहे और उसके बाद दोनों का ब्रेकअप भी हो गया। दोनों एक-दूसरे से अलग जरूर हो गए, लेकिन जेनिफर ने खुद को टूटने नहीं दिया। डिप्रेशन में ये लोग हो गए ज्यादा गुड-लुकिंग, देखे आप भी...

बल्कि अब वह पहले से और ज्यादा स्टाइलिश और खूबसूरत हो गई हैं। सायकायट्रिस्ट अजय सिंह कहते हैं कि जब आदमी डिप्रेशन में होता है, तो वह अपने स्वाभाव के अनुसार चीजों की ओर आकर्षित होता है। डिप्रेशन में आए इंसान में अगर पॉजिटिव एनर्जी ज्यादा है, तो वह पॉजिटिव चीजों की तरफ आगे बढ़ता है। 

वहीं अगर उस पर नेगेटिव विचार हावी होते हैं, तो वह नेगेटिव चीजों की ओर ज्यादा अट्रैक्ट होता है। ये नेगेटिव लोग ही सूइसाइड और दूसरी गलत चीजों की तरफ बढ़ते हैं, जिसमें उनकी खुद की लाइफ ही बर्बाद होती है। इसका उदाहरण एक्ट्रेस जिया खान हैं। 2013 में जिया खान ने महज 25 साल की उम्र में खुदकुशी कर ली थी। माना जाता है कि जिया पर करियर का बहुत दबाव था, जिसके डिप्रेशन से वह नेगेटिव होती चली गईं और आखिर में उन्होंने अपनी जिंदगी खत्म करने का फैसला लिया। 

वेट कम किया, लुक बदल लिया 
बॉलिवुड एक्टर पुलकित सम्राट से शादी करने के बाद श्वेता रोहिरा काफी चर्चा में आई थीं। दोनों के बारे में लंबे समय तक काफी अच्छी बातें सुनने को मिलीं, लेकिन उसके बाद अचानक हालात बदल गए। दोनों के बीच तनाव की स्थिति आई और दोनों अलग हो गए। अलग होने के बाद अब श्वेता के लुक में काफी चेंज आ गया है। 

नया हेयर कट लेकर अब उन्होंने अपनी फिटनेस पर ध्यान देना शुरू कर दिया है। इसी के चलते उन्होंने काफी हद तक अपना वजन कम भी कर लिया है। इसी तरह टीवी एक्ट्रेस दलजीत कौर ने अपने पति से अलग होने के बाद अपना वजन कम कर लिया। सिर्फ यही नहीं, अब उन्होंने अपने लुक में भी काफी बदलाव कर लिया है। ठीक इसी तरह टेलीविजन ऐक्ट्रेस रश्मि देसाई एक्टर नंदीश संधू से शादी करने के कुछ दिन बाद ही अलग हो गई, लेकिन उसके बाद वह नजर आईं ज्यादा स्मार्ट और स्टाइलिश। अब वह कई प्रोजेक्ट में भी बिजी हैं। 

हमने देखा पॉजिटिव एंगल
बॉलिवुड के बादशाह कहलाने वाले और अपनी फिल्मों से लोगों का बेइंतहा मनोरंजन करने वाले शाहरुख भी डिप्रेशन का शिकार हो सकते हैं, यह बात सुनने में अजीब लगती है। लेकिन एक इंटरव्यू में शाहरुख ने माना कि कंधे की सर्जरी के बाद वे कुछ समय के लिए डिप्रेशन में थे। लेकिन साथ ही यह भी माना कि उन्होंने कभी डिप्रेशन को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। 

इसी तरह गर्भाशय के कैंसर के कारण मनीषा कोइराला भी डिप्रेशन में चली गई थीं, लेकिन परिवार और दोस्तों के साथ से उन्हें फायदा हुआ। उनका कहना है कि वे निराशावादी नहीं हैं, इसलिए डिप्रेशन से भी लड़ना जानती हैं और आज वह पूरी तरह एक हेल्दी लाइफ जी रही हैं। दीपिका पादुकोण ने भी अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि वे डिप्रेशन की शिकार थीं।  

तब उन्होंने कहा, ‘डिप्रेशन की हालत में मुझे समझ नहीं आता था कि मैं कहां जाऊं, क्या करूं। मैं बस रोती रहती थी।’ लेकिन आज दीपिका फिल्म इंडस्ट्री में टॉप की ऐक्टर्स में से एक हैं। अनुष्का शर्मा ने भी अपने डिप्रेशन के बारे में बात की। अनुष्का ने बताया कि उन्हें एंग्जायटी डिसॉर्डर है और उनका इलाज चल रहा है। लेकिन इन लोगों का यह भी मानना है कि जब वे डिप्रेशन में रहे, तब ज्यादा एक्टिव रहे और अपने को ज्यादा तरीके से समाज में पेश कर पाए। 

इंस्टाग्राम पर ज्यादा हुईं ऐक्टिव 
ये बात तो सभी जानते हैं कि टेलीविजन ऐक्ट्रेस अंकिता लोखंडे काफी लंबे समय से ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत के साथ रिलेशन में थीं। लेकिन अब दोनों का ब्रेकअप हो चुका है। इस ब्रेकअप के बाद अगर आप सोच रहे हैं कि अंकिता मायूस नजर आएंगी, तो ऐसा नहीं है। अब उन्होंने खुद को पहले से कहीं ज्यादा बदल लिया है। सिर्फ यही नहीं खुद को बदलने के बाद अब वह अपनी फोटो को इंस्टाग्राम पर पोस्ट करना बिल्कुल नहीं भूलतीं। सोशल मीडिया में उनको इतना कभी नहीं देखा गया, जितना वह पिछले कुछ समय से नजर आ रही हैं। 

ड्रेसिंग सेंस में आया काफी बदलाव 
अपने पति से अलग हो चुकी हैं बॉलिवुड ऐक्ट्रेस करिश्मा कपूर। डिजाइनर्स की मानें, तो अब इनके ड्रेसिंग सेंस में काफी बदलाव आ गया है। किसी भी इवेंट पर देख लीजिए, करिश्मा आपको बदले हुए स्टाइलिश लुक में नजर आएंगी। यही नहीं, पहले की अपेक्षा अब सोशल मीडिया पर भी उनकी मौजूदगी ज्यादा नजर आती है। हर दिन वह अपने को सोशल मीडिया पर अपडेट करती हैं। 

डिवॉर्स के बाद ज्यादा हॉट हो गई हैं मलाइका 
मलाइका अरोड़ा यूं तो अरबाज खान से डिवॉर्स से पहले भी काफी स्टाइलिश और हॉट नजर आती थीं। लेकिन अब अपने पति अरबाज खान से ब्रेकअप के बाद वह और भी ज्यादा हॉट हो गई हैं। आए दिन वह सोशल मीडिया पर अपनी फोटोज पोस्ट करती रहती हैं जिसमें वह काफी स्टाइलिश नजर आती हैं। 

आलम यह है कि आज भी कई लड़कियां और नई ऐक्ट्रेसेज स्टाइल के मामले में मलाइका अरोड़ा को कॉपी करती नजर आती हैं। पिछले िदनों छुट्टियां मनाने गोवा पहुंची मलाइका एक से बढ़कर एक हॉट शॉट में नजर आईं। इसके अलावा क्रिसमस के मौके पर भी वह पार्टी में नजर आईं जिसमें वह कई डिवाज़ पर भारी पड़ रही थीं। इस पार्टी में वह रेड ड्रेस में नजर आई थीं। चाहे पारंपरिक ड्रेस हो या फिर वेस्टर्न आउटफिट्स, मलाइका अरोड़ा के स्टाइल का कोई जवाब नहीं है। 

You May Also Like

English News