डिस्प्ले के अंदर फिंगरप्रंट स्कैनर और स्पीकर के साथ Vivo ने पेश किया Apex Full View

चीनी स्मार्टफोन मेकर वीवो न एक नया स्मार्टफोन Apex FullView कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश किया है. वीवो दुनिया की पहली स्मार्टफोन कंपनी है जिसने हाल ही में अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्मार्टफोन वाला स्मार्टफोन पेश किया है. लेकिन अब जब बेजल लेस डिस्प्ले का ट्रेंड थोड़ा पुराना हो चुका है और कंपनी ने पूरी तरह से बेजल लेस डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन का कॉन्सेप्ट पेश किया है.डिस्प्ले के अंदर फिंगरप्रंट स्कैनर और स्पीकर के साथ Vivo ने पेश किया Apex Full View

Apex FullView स्मार्टफोन में तीन खास फीचर्स दिए गए हैं जिस कंपनी ने हाईलाईट किया है . पहला ये कि इसमें हाफ स्क्रीन इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनिंग टेक्नॉलॉजी दी गई है. यानी स्क्रीन की बॉटम में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट के लिए ज्यादा स्पेस दी गई है.

दूसरी खासियत इसमें दिया गया सेल्फी कैमरा है जो टॉप से पॉप करता है. जरूरत न होने पर इसे अंदर किया जा सकता है. तीसरी खासियत के तौर पर कंपनी ने कहा है कि Redux स्पीकर दिया गया है और यह भी डिस्प्ले के अंदर है.

इस स्मार्टफोन के फ्रंट में मोटे तौर पर डिस्प्ले के अलावा आपको कुछ भी देखने को नहीं मिलता है. iPhone X के ऊपर की तरफ नॉच है जो डिस्प्ले की थोड़ी स्पेस लेता है, जबकि Mi Mix 2 में बॉटम में थोड़ा बेजल है और यहीं इसका फ्रंट कैमरा भी दिया गया है. 

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान वीवो ने इस स्मार्टफोन कॉन्सेप्ट पेश किया है जिसका Screen-to-body रेश्यो 98 फीसदी है. इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले के लिए वीवो ने ओलेड पैनल का इस्तेमाल किया है. स्पीकर को फ्रंट से हटा कर इस तरह से तैयार किया गया है कि स्क्रीन ही स्पीकर का काम करेगा. इसके लिए कंपनी ने साउंड सेंसिग टेक्नॉलॉजी का इस्तेमाल किया है.  

इस स्मार्टफोन की कुछ खासियतें वाकई ग्राउंड ब्रेकिंग है. हालांकि यह जब यूजर्स के लिए लॉन्च होगा तो शायद इसके कुछ फीचर्स बढ़ाए या घटाए जाएंगे. फिलहाल इसके हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन, कीमत और उपलब्धता के बारे में कंपनी ने कुछ भी नहीं कहा है.  

You May Also Like

English News