डीयू, दिल्ली आईआईटी व एएमयू की वेबसाइटों को हैक किया गया!

नई दिल्ली: मंगलवार को साइबर अपराधियों ने दिल्ली यूनीवर्सिटी, अलीमगढ़ यूनिवर्सिटी और दिल्ली की आईआईटी की वेबसाइट को हैक कर लिया। तीनों जगहों की वेबसाइट को पाकिस्तानी हैकरों द्वारा हैक करने की बात कही जा रही है। काफी देर तक तीनों शिक्षण संस्थानों की वेबसाइट हैकरों के कब्जे में रही।

हालांकि दिल्ली आईआईटी और दिल्ली यूनिवर्सिटी की वेबसाइट को जल्द ही दुरुस्त कर लिया गया लेकिन खबर लिखे जाने तक एएमयू की वेबसाइट पर हैकरों का ही कब्जा था। एमयू की वेबसाइट पर हैकर्स ने अश्लील गाने के साथ ये मेसेज छोड़ा था ग्रीटिंग गवर्नमेंट ऑफ इंडिया एंड पीपल ऑफ इंडिया। वेबसाइट पर लॉगइन करते ही एक ब्लैक स्क्रीन सामने आता है। जिस पर लाल और सफेद अक्षरों में कश्मीर से जुड़ा मेसेज लिखा गया है और साथ ही साथ अपने आप बैकग्राउंड में एक अश्लील गाना बजने लगता है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर हैकर्स ने ये संदेश छोड़ा था कि आपको कैसा लगेगा कि कोई आपकी मां-बहन का रेप करें, आपकी और आपके परिवार की जिंदगी बर्बाद नहीं हो जाती, इसके बाद हैकर्स ने आगे लिखा था कि कश्मीर पाकिस्तान होगा, कश्मीर के लोगों ने इंडिया का क्या बिगाड़ा है। तुम्हारी सेना वहां क्या कर रही है इसके आगे कश्मीर से जुड़े और भी मेसेज छोड़े गए और अंत में ग्रुप ने अपना नाम पीएचसी लिखा है।

You May Also Like

English News