डुअल रियर कैमरा के साथ लॉन्च हुआ हुवावे मेट 9 लाइट

हुवावे ने हाल ही में अपनी मेट 9 सीरीज में तीन हैंडसेट लॉन्च किए थे। हुवावे मेट 9 और मेट 9 पोर्शा डिजाइन लॉन्च करने के बाद कंपनी ने मेट 9 प्रो स्मार्टफोन पेश किया। अब हुवावे ने मेट 9 लाइट स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है।dual-camera-phone_

कंपनी ने हुवावे मेट 9 लाइट स्मार्टफोन को किसी इवेंट में लॉन्च न कर अपनी वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। हालांकि, अभी इस स्मार्टफोन की कीमत व उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। यह फोन गोल्ड, ग्रे और सिल्वर कलर वेरिएंट में मिलेगा।

मेट 9 लाइट की स्पेसिफिकेशन्स मेट 9 लाइट में नाम के मुताबिक ही मिड-रेंज स्पेसिफिकेशन दिए गए हैं। इस फोन में 5.5 फुल एचडी (1080×1920 पिक्सल) डिस्प्ले है, जिसके ऊपर 2.5डी कर्व्ड ग्लास दिया गया है।

इस फोन में हुवावे का ऑक्टा-कोर किरिन 655 प्रोसेसर है। यह फोन अलग-अलग बाजार में 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज व जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज में मिलेगा। फोन फुल मेटल बॉडी का बना है।

कैमरा:

कैमरा स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो मेट 9 लाइट में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इस फोन में 12 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेटअप है। वहीं, सेल्फी लेने के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा है। फोन में एक रियर फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

बैटरी:

मेट 9 लाइट स्मार्टफोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है जिसके ऊपर हुवावे का ईएमयूआई 4.1 स्किन दी गई है। फोन को पावर देने का काम करेगी 3340 एमएएच की बैटरी।

कनेक्टिविटी:

कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी, 3जी, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1 जैसे फीचर हैं। इसके अलावा फोन में हॉल इफेक्ट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एम्बियंट लाइट सेंसर, कंपास, एक्सेरोमीटर और फोन स्टेटस इंडिकेटर भी हैं।

 

You May Also Like

English News