डुअल सिम सपोर्ट के साथ आ सकता है अगला iPhone

भारत में डुअल सिम वाले स्मार्टफोन काफी पॉपुलर हैं. कह सकते हैं कि भारत में बिकने वाले ज्यादातर स्मार्टफोन में डुअल सिम सपोर्ट होता है. लेकिन ऐपल ने अब तक किसी भी बाजार में iPhone का डुअल सिम वेरिएंट लॉन्च नहीं किया है.भारत में डुअल सिम वाले स्मार्टफोन काफी पॉपुलर हैं. कह सकते हैं कि भारत में बिकने वाले ज्यादातर स्मार्टफोन में डुअल सिम सपोर्ट होता है. लेकिन ऐपल ने अब तक किसी भी बाजार में iPhone का डुअल सिम वेरिएंट लॉन्च नहीं किया है.  कई भारतीय यूजर्स इसलिए भी आईफोन नहीं खरीदते, क्योंकि उन्हें लगता है कि इतने पैसे लगा कर एक सिम वाला फोन क्यों खरीदें. डुअल सिम यूज करने की अपनी वजहें हैं. ताजा रिपोर्ट भारतीय यूजर्स के लिए अच्छी है जिसमें कहा जा रहा है अगले आईफोन में डुअल सिम सपोर्ट दिया जा सकता है. आइए जानते हैं ऐसा क्यों.  iOS 12 के डायग्नोस्टिक रिपोर्ट में दो सिम स्लॉट का जिक्र है. इसमें सेकंड सिम स्टेटस है जिससे माना जा रहा है कि iOS 12 में दो सिम का भी सपोर्ट दिया जा सकता है. इतना ही नहीं रिपोर्ट के मुताबिक iOS 12 के बीटा में सेकंड सिम ट्रे स्टेटस भी पाया गया है.  चूंकि iPhone में अब तक डुअल सिम नहीं दिया गया है और अगर ये रिपोर्ट सही है तो मुमकिन है सितंबर में iPhone के एक वेरिएंट में डुअल सिम सपोर्ट दिया जाए. हालांकि कंपनी की तरफ से ऐसा कुछ भी नहीं कहा गया है. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब iPhone में डुअल सिम की रिपोर्ट आ रही है, इससे पहले भी ऐसी खबरें आती रही हैं.  रिपोर्ट के मुताबिक इस बार कंपनी तीन नए iPhone लॉन्च करेगी. iPhone X Plus के साथ इस बार iPhone SE 2 भी देखने को मिल सकता है जो कम कीमत का होगा. iPhone X Plus या iPhone 11 Plus की स्क्रीन साइज 6.5 इंच की होगी, जबकि दूसरे मॉडल की स्क्रीन साइज 6.1 इंच की होगी. इन दोनों के डमी मॉडल ट्वीटर पर देखा जा सकता है. इन दोनों में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा.

कई भारतीय यूजर्स इसलिए भी आईफोन नहीं खरीदते, क्योंकि उन्हें लगता है कि इतने पैसे लगा कर एक सिम वाला फोन क्यों खरीदें. डुअल सिम यूज करने की अपनी वजहें हैं. ताजा रिपोर्ट भारतीय यूजर्स के लिए अच्छी है जिसमें कहा जा रहा है अगले आईफोन में डुअल सिम सपोर्ट दिया जा सकता है. आइए जानते हैं ऐसा क्यों.

iOS 12 के डायग्नोस्टिक रिपोर्ट में दो सिम स्लॉट का जिक्र है. इसमें सेकंड सिम स्टेटस है जिससे माना जा रहा है कि iOS 12 में दो सिम का भी सपोर्ट दिया जा सकता है. इतना ही नहीं रिपोर्ट के मुताबिक iOS 12 के बीटा में सेकंड सिम ट्रे स्टेटस भी पाया गया है.

चूंकि iPhone में अब तक डुअल सिम नहीं दिया गया है और अगर ये रिपोर्ट सही है तो मुमकिन है सितंबर में iPhone के एक वेरिएंट में डुअल सिम सपोर्ट दिया जाए. हालांकि कंपनी की तरफ से ऐसा कुछ भी नहीं कहा गया है. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब iPhone में डुअल सिम की रिपोर्ट आ रही है, इससे पहले भी ऐसी खबरें आती रही हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक इस बार कंपनी तीन नए iPhone लॉन्च करेगी. iPhone X Plus के साथ इस बार iPhone SE 2 भी देखने को मिल सकता है जो कम कीमत का होगा. iPhone X Plus या iPhone 11 Plus की स्क्रीन साइज 6.5 इंच की होगी, जबकि दूसरे मॉडल की स्क्रीन साइज 6.1 इंच की होगी. इन दोनों के डमी मॉडल ट्वीटर पर देखा जा सकता है. इन दोनों में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा.  

You May Also Like

English News