डेबिट कार्ड से करें खरीददारी, EMI से चुकाएं पैसा

अगर आपके पास केवल डेबिट कार्ड है और ईएमआई के जरिए शॉपिंग करने का मन है तो फिर आप ऐसा कर सकते हैं। कई प्रमुख बैंकों ने अपने डेबिट कार्ड पर ईएमआई की सुविधा दे दी है, जिसके चलते मॉल या ऑनलाइन शॉपिंग आसानी से कर सकेंगे।

डेबिट कार्ड से करें खरीददारी, EMI से चुकाएं पैसा

इसके लिए केवल एक शर्त यह है कि जितने की आपने खरीददारी की है, उतना पैसा अकाउंट में होना चाहिए। 

पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान, नहीं किया ये काम तो 28 फरवरी के बाद बंद होगा आपका अकाउंट

प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़ा बैंक आईसीआईसीआई अपने ग्राहकों को बैंक में सेविंग अकाउंट के साथ-साथ एफडी होने पर ये सुविधा दे रहा है। ऐसे अकाउंट होल्डर को बैंक डेबिट कार्ड पर शॉपिंग करने पर 3,6,9 और 12 महीने ईएमआई भरने का विकल्प देता है। 

देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को ऑनलाइन रिटेल वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग करने पर ईएमआई की सुविधा दे रहा है। बैंक के ग्राहक डेबिट कार्ड से शॉपिंग करने पर 6, 9 और 12 महीने का विक्लप चुन सकते हैं। इसके लिए बैंक की तरफ से केवल एक शर्त यह है कि आपके अकाउंट में पैसे होने चाहिए। अगर अकाउंट में पैसे नहीं होंगे तो इस सुविधा का लाभ नहीं मिलेगा। 

खुशखबरी: सरकार का बड़ा ऐलान, अब आयकर विभाग नहीं करेगा किसी पर कार्रवाई…

देश के प्रमुख सरकारी बैंकों में शुमार बैंक ऑफ बड़ौदा अपने डेबिट कार्ड होल्डर्स को 50 हजार तक की शॉपिंग करने पर ईएमआई की सुविधा दे रही है। बैंक ईएमआई ऑफर को पर्सनल लोन में परिवर्तित कर देगा। इसका मतलब यह है कि बैंक किश्त जो बनाएगा उस पर पर्सनल लोन का इंटरेस्ट देना पड़ेगा। 

 
loading...

You May Also Like

English News