डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या के मामले में कोर्ट में सुनवाई पूरी

जेल में बंद डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या मामले में कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई. शनिवार की सुनवाई के दौरान आरोपी सबदिल के बयान और पहले दिए जा चुके बयानों पर बहस हुई. राम रहीम भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए कोर्ट में पेश हुए.डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या के मामले में कोर्ट में सुनवाई पूरीमॉरीशस में होने वाले प्रवासी भारतीय समारोह में CM नीतीश करेंगे शिरकत

अब रंजीत सिंह की हत्या मामले पर अगली सुनवाई 13 अक्टूबर को होगी. उस दिन आरोपी पक्ष के बयानों पर बहस की जाएगी. इस दौरान डेरा प्रमुख राम रहीम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए सीबीआई कोर्ट में पेश होंगे.

वहीं, बचाव पक्ष के वकील एस.के. गर्ग ने बताया कि उन्होंने सीबीआई कोर्ट द्वारा राम रहीम को दी गई 20 साल की सज़ा के फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील दायर की है. गुरमीत राम रहीम की अपली पर अगले सप्ताह सुनवाई हो सकती है.

रणजीत सिंह हत्या मामले के बाकी सभी 5 आरोपियों को भी सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया था. डेरा प्रबंधक रणजीत सिंह की हत्या आरोप में कृष्ण लाल, अवतार सिंह, जसबीर, सबदिल और इन्द्रसेन को कोर्ट में पेश किया गया. बचाव पक्ष ने अपील में कई तथ्यों को आधार बनाया. 

इससे पहले बीती 26 और 27 सितंबर को इस मामले में सुनवाई हुई थी. जिसमें सीबीआई और डेरा पक्ष के वकीलों के बीच बहस हुई थी. अब सभी लोगों की निगाहें अदालत के फैसले पर लगी हैं.

You May Also Like

English News