डॉनल्ड ट्रंप का बड़ा ऐलान, अमेरिका से निकाले जाएंगे 30 लाख लोग

वाशिंगटन: अमेरिका में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने साफ कर दिया है कि वह पद संभालते ही ऐसे तीस लाख शरणार्थियों को जिनके पास में वैध कागजात नहीं हैं, देश से बाहर निकाल देंगे।

डॉनल्ड ट्रंप का बड़ा ऐलान, अमेरिका से निकाले जाएंगे 30 लाख लोग

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि अमेरिका में बढ़ रहे अपराधों को रोकने के लिए यह बेहद जरूरी है। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि यह लोग आपराधिक छवि के हैं, जिनमें ड्रग माफिया भी शामिल हैं।

ट्रंप का कहना था कि इस तरह के करीब बीस से तीस लाख लोग अमेरिका में मौजूद हैं, जो अवैध कागजात के देश में रह रहे हैं। एक घंटे के इस इंटरव्यू उन्होंने कई अन्य अहम मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखी।
उनका यह इंटरव्यू ऐसे समय में आया है जब उनके राष्ट्रपति चुने जाने के बाद लगातार कई जगहों पर उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। वहीं उनके राष्ट्रपति बनने को लेकर अल्पसंख्यक खासा डरे हुए हैं। इस इंटरव्यूू में उन्होंने एक बार फिर से अमेरिका के मैक्सिको से लगी सीमा पर दीवार बनाने की बात दोहराई।
हालांकि उन्होंने यह भी माना कि पूरी सीमा पर दीवार का बनाया जाना संभव नहीं होगा, लिहाजा कुछ जगहों पर फेंसिंग की जाएगी। लेकिन कुछ जगहों पर ऊंची दीवार का बनाया जाना ही सही विकल्प होगा। राष्ट्रपति चुने जाने के बाद यह उनका पहला इंटरव्यू था।
 

You May Also Like

English News