डॉनल्ड ट्रम्प की जीत के बाद में मुस्लिम छात्रा के कपड़े फाड़े, सड़क पर घुमाया

नई दिल्ली : AMERICA में डॉनल्ड ट्रम्प की जीत के बाद हिजाब पहने महिलाओं पर हमले और धमकी दिए जाने की खबरों के बीच एक मुस्लिम छात्रा के कपड़ों को सबके सामने उतरवाया गया

डॉनल्ड ट्रम्प की जीत के बाद में मुस्लिम छात्रा के कपड़े फाड़े, सड़क पर घुमाया
उसके एक सहपाठी ने उसके बालों के जूड़े को भी नीचे खींच दिया। यह घटना मिनेसोटा स्थित नॉर्थडेल मिडिल स्कूल की है।
घटना के प्रकाश में आने के साथ अनोक-हेनेपिन स्कूल डिस्ट्रिक ने जांच की शुरू की। ‘काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस’ (सीएआईआर) ने इस घटना को हमला करार दिया है।
सीएआईआर की मिनेसोटा शाखा ने एक बयान में कल कहा कि इस घटना को लेकर स्क्ूल डिस्ट्रिक के प्रतिक्रिया को लेकर चिंता जताई।यह घटना बीते शुक्रवार की है।
 
छात्रा के परिवार ने सीएआईआर को सूचित किया कि छात्रा का एक सहपाठी उसके पीछे आया और उसका हिजाब हटा दिया और जमीन पर फेंक दिया, फिर उसके बालों को नीचें खींच दिया। घटना के समय वहां कई छात्र थे।
सीएआईआर का आरोप है कि स्कूल डिस्ट्रिक ने कल तक इस घटना को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। सीएआईआर के पदाधिकारी जलानी हुसैन ने कहा, ‘‘स्कूल के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाना चाहिए कि आस्था या नस्ल से इतर सभी छात्रों को पढ़ाई का सुरक्षित माहौल मिले।’’ दूसरी तरफ, स्कूल डिस्ट्रिक ने इस घटना को लेकर जांच शुरू होने की पुष्टि की है। 
 

You May Also Like

English News