मोदी को बताया महान, राष्ट्रपति बना तो भारत बनेगा बेस्ट फ्रेंड

न्यू जर्सी। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव का दौर जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे उमीदवारों की बयानबाजी भी बढ़ती जा रही है। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम ख़ासा चर्चा में आ गया है। पीएम मोदी की इसी छवि का सहारा लेकर रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति पद की दावेदारी को मजबूत करने और अमेरिका में भारतीय वोट हासिल करने की कोशिश की। ट्रंप ने पीएम मोदी की न केवल जमकर तरीफ की बल्कि भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए उन्हें एक महान शख्स भी बताया।

donald-trump-s_101616080101डोनाल्ड ट्रंप का बयान

ट्रंप ने कहा कि अगर वे राष्ट्रपति बने तो भारत, अमेरिका का बेस्ट फ्रेंड बनेगा। 70 वर्षीय ट्रंप भारतीय-अमेरिकियों द्वारा आयोजित चैरिटी इवेंट में बोल रहे थे। उन्होंने कहा, ‘ट्रंप प्रशासन के तहत, हम और अच्छे दोस्त बनने जा रहे हैं। मैं अच्छे को वापस लेता हूं। हम बेस्ट फ्रेंड बनेंगे। ट्रंप ने कहा कि एक साथ दोनों देशों को शानदार भविष्य होगा।

ट्रंप ने आतंकवाद के खिलाफ भारत की मुहिम का भी समर्थन किया। उन्होंने कहा, ‘हम इस बात की तारीफ करते हैं कि भारत इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका के साथ है। उन्होंने कहा कि भारत मुंबई धमाकों समेत आतंकवाद की क्रूरता देख चुका है।

यह पहला मौका था, जब अमेरिका के इस राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार ने चुनावी अभियान शुरू होने के बाद भारतीयों को संबोधित किया। ट्रंप ने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री मोदी के साथ काम करने के लिए तैयार हूं।’ उन्होंने यह भी कहा, ‘मैं हिंदुओं को बड़ा फैन हूं। अगर मैं राष्ट्रपति बना तो भारतीय और हिंदू समुदाय व्हाइट हाउसा के सच्चे दोस्त होंगे।

You May Also Like

English News