डोनाल्‍ड ट्रंप ने दिया बड़ा बयान, कहा- ‘मेरे पास किम जोंग से ताकतवर परमाणु बटन है’

जरूरी राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की अहमियत पर जोर देते हुए ट्विटर ने कहा है कि वह वैश्विक नेताओं द्वारा विवादित ट्वीट करने पर भी उनके अकाउंट को ब्लॉक नहीं करेगा. दरअसल, ट्विटर ने यह घोषणा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के परमाणु हथियार का इस्तेमाल करने वाले ट्वीट के कुछ दिन बाद की है. उनके ट्वीट के बाद ट्विटर की इस बात को लेकर आलोचना होने लगी थी कि सोशल नेटवर्क हिंसा फैलाने वाली धमकियों को अपने प्लेटफार्म से जाने दे रहा है. कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने एक ब्लॉग में कहा कि टि्वटर यहां सेवा करने तथा वैश्विक स्तर पर लोगों के बीच बातचीत को बढ़ावा देने के लिए है. इस बातचीत में निर्वाचित वैश्विक नेता अहम भूमिका निभाते हैं, क्योंकि उनका हमारे समाज पर गहरा प्रभाव रहता है.डोनाल्‍ड ट्रंप ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'मेरे पास किम जोंग से ताकतवर परमाणु बटन है'

Smartphone: नोकिया 6(2018 ) चीन में हुआ लॉच, जानिए फीचर्स और दाम!

इसने कहा कि किसी वैश्विक नेता को टि्वटर पर ब्लॉक करने या उनका विवादित ट्वीट हटाने से अहम जानकारी पर पर्दा डल जाएगा, जिन्हें लोगों को देखना चाहिए एवं चर्चा करनी चाहिए. यह नेता को खामोश नहीं करेगा बल्कि जरूरी चर्चा को बाधित करेगा. टि्वटर ने ट्रंप या उनके ट्वीट का कोई हवाला नहीं दिया है. 

डोनाल्‍ड ट्रंप ने ट्रवीट के जरिये किम जोंग को दिया था जवाब
उल्‍लेखनीय है कि नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग उन द्वारा अपने डेस्‍क पर ‘न्‍यूक्लियर बटन’ होने की धमकी दिए जाने पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने जवाब में कहा था कि कोई उन्‍हें (किम जोंग उन को) बता दे कि मेरे पास भी एक ‘न्‍यूक्लियर बटन’ है, जोकि उनसे कही अधिक बड़ा और पावरफुल है. साथ ही उन्‍होंने कड़े शब्‍दों में आगे यह भी लिखा कि मेरा यह बटन काम भी करता है.

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने बीते बुधवार की सुबह किए ट्वीट में कहा, ‘उत्‍तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अभी कहा है कि ‘न्‍यूक्लियर बटन’ (परमाणु बम का बटन) हमेशा उनकी डेस्‍क पर रहता है’. कोई किम जोंग को भुखमरी से प्रभावित उसके देश में बताए कि मेरे पास भी परमाणु बम है, मगर यह उसके बम से कहीं बड़ा और ताकतवर है, और मेरा बटन काम करता है!’.

किम जोंग उन ने दी अपने डेस्‍ट पर परमाणु बटन होने की धमकी
बता दें कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने बीते सोमवार को नववर्ष पर कहा था कि नॉर्थ कोरिया ने परमाणु हथियार बना लिया है और इसका उपयोग करने वाला बटन ‘हमेशा’ उनके डेस्क पर तैयार रहता है. उत्तर कोरिया के राजकीय चैनल द्वारा प्रसारित एक टेलीविजन संदेश में किम ने कहा, “हमने अपने देश के आणविक शक्ति के लक्ष्य को 2017 में प्राप्त कर लिया. इसका बटन हमेशा मेरे डेस्क पर होता है. यह सच्चाई है न कि धमकी”. उन्होंने युद्ध संबंधी गतिविधियों के दौरान परमाणु हथियारों की तैनाती के लिए परमाणु हथियार व बैलिस्टिक मिसाइल का उत्पादन बढ़ाने की आवश्कता बताई. कोरियाई समाचार एजेंसी ‘योनहैप’ ने किम के बयान का उल्लेख करते हुए कहा कि उन्होंने व्यापक पैमाने पर परमाणु हथियारों बैलेस्टिक मिसाइलों का उत्पादन करने की जरूरत पर बल दिया.

किम ने कहा था कि उत्तर कोरिया ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खतरों से निपटने के लिए परमाणु शक्ति विकसित की है. किम ने वॉशिंगटन और सियोल से संयुक्त सैन्य युद्धाभ्यास को भी बंद करने की मांग की थी. उन्होंने इसे उत्तर कोरिया पर आक्रमण करने की कोशिश के रूप में बताया. किम जोंग-उन ने आगे कहा कि उत्तर और दक्षिण कोरिया को अपने रिश्तों में सुधार करना चाहिए.

You May Also Like

English News