ड्राई स्किन के लिए परफेक्ट फेस पैक

स्किन की डॉयनेस एक सामान्य समस्या है और कई कारणों से हो सकती है जैसे मौसम में परिवर्तन या गर्म पानी से नहाना, धुप में निकलना, साबुन में मौजूद कठोर रसायन, डिहाइड्रेशन, कुपोषण या फिर दवाइयों के कारण स्किन ड्राई हो जाती है. आज हम आपको ड्राई स्किन के लिए कुछ ऐसे फेसपैक के बारे में बताएँगे जिन्हे आप आसानी से घर में तैयार कर सकती हैं और इन्हे लगाने के बाद ड्राई स्किन की समस्या से निजात पा सकती हैं.

कॉलेज़ और ऑफिस हर एक लुक के लिए बेस्ट हैं सलवार के ये डिज़ाइन्स

पपीता एंटीऑक्सिडेंट्स, फ्लेवोनोइड, पैंटोथेनिक एसिड, विटामिन बी और पोटेशियम और मैग्नीशियम जैसे खनिजों का बहुत अच्छा स्रोत हैं जो त्वचा के लिए बहुत लाभकारी हैं। पपीता का नियमित रूप से प्रयोग करने से त्वचा की उम्र बढ़ने, झुर्रियों और उम्र के निशानसे बचा जा सकता है। शहद एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र के रूप में कार्य करता है जो नमी को बनाए रखने के लिए त्वचा की क्षमता को बढ़ाता है और डेड स्किन को निकालने और स्किन की टोन को बेहतर बनाने में भी मदद करता है।

आपको यह फेस पैक बनाने के लिए आधा कप पका हुआ पपीता और 1 चम्मच शहद की जरुरत पड़ेगी। चिकना पेस्ट बनाने के लिए पपीते को अच्छी तरह से मैश करें और फिर इसमें शहद मिला दे और इसे अच्छे तरीके से मिक्स कर दें. चेहरे को धोने और सुखाने के बाद इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे तक इसे चेहरे पर लगा रहने दे और उसके बाद पानी से चेहरा अच्छी तरह साफ कर लें. रेशमी, चिकनी और चमकदार स्किन पाने के लिए इस पैक को सप्ताह में तीन बार लगाएं।

You May Also Like

English News