तमिल नेता का नाम संस्थानों से हटाने का मुद्दा श्रीलंका के सामने उठाएगा भारत: सुषमा स्वराज

डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन ने श्रीलंका के सरकारी संस्थानों में तिरू. सवूमियामूर्ति तोंडमन का नाम हटाने को लेकर आपत्ति जताई है. इस पर विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने इस मुद्दे को श्रीलंकाई सरकार के सामने उठाने का आश्वासन दिया है.तमिल नेता का नाम संस्थानों से हटाने का मुद्दा श्रीलंका के सामने उठाएगा भारत: सुषमा स्वराज Auction: चित्रकार लिओनार्दो दा विंची की पेंटिंग 2940 करोड़ रुपए में नीलाम

बुधवार को स्टालिन ने ट्वीट किया. ”विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से श्रीलंकाई सरकारी संस्थानों से तिरू. सवूमियामूर्ति तोंडमन का नाम हटाने को लेकर भारत की चिंताएं श्रीलंका सरकार के सामने रखने का अनुरोध किया है. श्रीलंका में रहने वाले भारतीय तमिलों के प्रिय नेता को उनके बड़े योगदान के लिए हमेशा याद रखा जाना चाहिए.” इस पर सुषमा स्वराज ने उन्हें जवाब दिया. हम श्रीलंका सरकार के सामने यह मामला उठाएंगे. 

सवूमियामूर्ति तोंडमन श्रीलंका में भारतीय तमिलों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक नेता थे. वह राजनीतिक दल सीलोन वर्कर्स कांग्रेस के नेता थे. गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं है जब सुषमा स्वराज ट्विटर के जरिए ही समस्याओं का जवाब दे रही हों. इससे पहले भी कई बार वह बाहर फंसे भारतीयों लोगों की मदद कर चुकी हैं.

You May Also Like

English News