तमीम इकबाल पर हुआ इंग्लैंड में एसिड अटैक, तुरंत छोड़ा टूर्नामेंट

बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल ने एसेक्स काउंटी क्लब छोड़ने का फैसला किया है. अपने देश की ओर से सर्वाधिक अन्तरराष्ट्रीय रन बनाने वाले बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने इंग्लैंड में खुद पर हुए कथित एसिड अटैक के बाद यह फैसला किया है. तमीम ने टी20 ब्लास्ट काउंटी चैंपियनशिप में एसेक्स की तरफ से मात्र एक मैच में हिस्सा लिया था.

तमीम इकबाल पर हुआ इंग्लैंड में एसिड अटैक, तुरंत छोड़ा टूर्नामेंट

क्या था पूरा मामला

बांग्लादेश के अखबार डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार यह घटना उस वक्त हुई जब तमीम अपनी पत्नी आयशा और एक वर्षीय बेटी के साथ एक रेस्टॉरेंट में खाना खा रहे थे. आयशा ने हिजाब पहना हुआ था. ये तीनों जैसे ही रेस्टॉरेंट से बाहर निकले तब कुछ लोगों ने इनका पीछा किया और इन पर तेजाब (एसिड) फेंका, ये भाग्यशाली रहे कि इस हमले में बाल-बाल बचे.

सुरक्षा कारणों की वजह से तुरंत लिया काउंटी से हटने का फैसला

 बांग्लादेश की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 28 वर्षीय तमीम इस घटना से इतने डर गए कि उन्होंने तुरंत काउंटी चैंपियनशिप से हटने का फैसला किया. वे एसेक्स की तरफ से एकमात्र मैच केंट के खिलाफ खेले थे और रविवार को हुए इस मैच में उनकी टीम को सात विकेट से हार मिली थी.

एसेक्स क्लब ने बयान जारी कर बताया कि तमीम ने निजी कारणों से क्लब छोड़ने का फैसला किया है. क्लब इस खिलाड़ी के उज्जवल भविष्य की कामना करता है और यह उम्मीद करता है कि सभी को इस खिलाड़ी की निजता का सम्मान करना चाहिए.

You May Also Like

English News