तय समय से ही होंगी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं, जल्द होगी स्कीम जारी

लखनऊ।  इस बार विश्वविद्यालय की परीक्षाएं अपने निश्चित समय पर ही शुरू होने की संभावना है। विश्वविद्यालय में बीए, बीएससी, बीकॉम की वार्षिक परीक्षाएं 1 मार्च से ही शुरू होंगी। दरअसल लविवि के शैक्षणिक कैलेंडर में यही तारीख परीक्षाओं के लिए निर्धारित हैं और कुलपति नहीं चाहते कि परीक्षाएं तय तारीख से आगे जाएं। कुलपति प्रो. एसपी सिंह ने कहा कि उनकी कोशिश है कि कैलेंडर के मुताबिक परीक्षाएं 1 मार्च से ही शुरू करा दी जाएं, ताकि समय से कॉपियां चेक हों और नतीजे समय पर आ जाएं।

तय समय से ही होंगी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं, जल्द होगी स्कीम जारी

विश्वविद्यालय की परीक्षाएं अपने निश्चित समय पर होंगी

बीएसएनएल में निकली 2510 पदों पर बंपर भर्तियां, सैलरी 40,500

इस सवाल पर कि चुनाव 11 मार्च तक चलेंगे, उनका कहना था कि लखनऊ में मतदान 19 फरवरी को हो जाएगा और उसके बाद विवि आराम से परीक्षाएं करा सकता है। उन्होंने बताया कि जल्द ही विभागाध्यक्षों और कॉलेज प्राचार्यों से इस बारे में बात करके परीक्षा की स्कीम तैयार करवाएंगे और फरवरी के दूसरे हफ्ते तक स्कीम जारी कर दी जाएगी।

10वीं पास के लिए यहां हैं 7 हजार नौकरियां, जल्द करें आवेदन

लगभग एक माह पहले परीक्षाएं: अगर परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू होती हैं तो बीते वर्ष के मुकाबले ये एक महीने पहले शुरू हो जाएंगी। सत्र 2015-16 की वार्षिक परीक्षाएं 23 मार्च से शुरू हुई थीं और मई के पहले हफ्ते तक चली थीं।

 कॉलेज कर रहे मनमानी उधर कुछ कॉलेजों से यह शिकायत आ रही है कि फॉर्म भरने में यहां मनमानी की जा रही है। एक गल्र्स कॉलेज की छात्रओं ने बताया कि उन्हें फॉर्म भरने के लिए 20 जनवरी तक का ही समय दिया गया था और उसके बाद उनसे 500 रुपये वसूले जा रहे हैं। जबकि विवि ने छात्रों को 31 जनवरी तक का समय दिया है।
 

You May Also Like

English News