अभी-अभी: तय हुआ यूपी सीएम के शपथ ग्रहण का पूरा कार्यक्रम, पीएम मोदी भी आयेंगे !

लखनऊ : यूपी में भाजपा की प्रचंड बहुमत से जीत के बाद यूपी के सीएम और मंत्री मण्डल को लेकर हो रही चर्चाओं पर अब लगभग पूण विराम लगता नज़र आ रहा है। सीएम के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर दिन और जगह दोनों तय कर दी गयी हैं। बस बाकी रह गया तो सीएम के नाम की घोषणा का। फिलहाल सबसे प्रबल दावेदार रेलवे राज्यमंत्री मनोज सिन्हा माने जा रहे हैं।


यूपी के सीएम का शपथ ग्रहण समारोह काफी भव्य होने वाला है। इसको लेकर भाजपा ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। बताया जाता है कि शपथ ग्रहण समारोह 19 मार्च की शाम 5 बजे आशियाना स्थित स्मृति उपवन में होगा। फिलहाल अभी तक भाजपा किसको यूपी का सीएम बनाने जा रही यह साफ नहीं हो सका है, पर सबसे आगे चलने वाले नाम में रेलवे राज्यमंत्री मनोज सिन्हा है।

 इसके पीछे जो सबसे बड़ी वजह है वह यह कि खुद मनोज सिन्हा यूपी से हैं और यहां की आबो हवा के बारे में अच्छे जानकार भी हैं। भारतीय जनता पार्टी में मनोज सिन्हा के नाम पर लेकर सभी लोग एक राय भी हैं। अब विधायक दल की होने वाली बैठक में बस मनोज सिन्हा के नाम पर मोहर लगाना बाकी है।
वहीं इस बात की चर्चा है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पकंज सिंह को राज्यमंत्री बनाया जा सकता है। वहीं रीता बहुगुणा जोशी, स्वामी प्रसाद मौर्य, सुरेश खन्ना और ब्रजेश पाठक को अहम पद मिल सकता है। यूपी सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी का आन पूरी तरह तय माना जा रहा है।

You May Also Like

English News