तय हुई पाकिस्तान में आम चुनावों की तारीख़

 भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में चुनावो को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. इसी बिच वहां के इलेक्शन कमिशन ने आम चुनाव के लिए संभावित तारीखों का ऐलान कर दिया है. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान में आम चुनाव 25 से 27 जुलाई के बीच हो सकते हैं.

चुनाव आयोग ने इन तारीखों को राष्ट्रपति मैमनून हुसैन के पास भेजा है. अगर राष्ट्रपति मैमनून हुसैन इन चुनावी तारीखों पर अपनी सहमती जताते हैं, तो 31 मई को पीएमएन-एन सरकार के पांच साल के कार्यकाल समाप्त होने से कुछ दिन पहले ही आम चुनाव की तारीखों की अधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी.अगर राष्ट्रपति मैमनून हुसैन इन चुनावी तारीखों पर अपनी सहमती जताते हैं, तो 31 मई को पीएमएन-एन सरकार के पांच साल के कार्यकाल समाप्त होने से कुछ दिन पहले ही आम चुनाव की तारीखों की अधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी.

 पाकिस्तान चुनाव आयोग के प्रवक्ता अल्ताफ हुसैन ने कहा कि आम चुनाव की घोषणा आपसी सलाह के बाद की जाएगी. चुनाव की तारीखें और शेड्यूल ऐसी चीज नहीं है जिसे छुपाया जाए. उन्होंने आगे कहा कि आयोग सभी पर्यवेक्षकों का स्वागत करता है जिसमें विदेशी भी शामिल हैं.पाकिस्तान के चुनाव आयोग का कहना है कि चुनावों की तारीखों का ऐलान जून के पहले हफ्ते में किया जाएगा. 

You May Also Like

English News