तांबे में रखी ये चीजें बन जाती है जहर, जानिए कैसे…

आपने सुना होगा सुबह-सुबह तांबे के बर्तन का पानी पीना चाहिए. इसके कई फायदे है. किन्तु तांबे में रखे पानी का इस्तेमाल करे. इसमें रखी दूसरी चीजें शरीर को नुकसान पहुंचाती है. तांबे में रखे दूध, दही और खट्टी चीजों का इस्तेमाल न करे. ये सारी चीजों को तांबे के बर्तन में रख कर खाने या पीने से फायदे की बजाय नुकसान होता है.तांबे में रखी ये चीजें बन जाती है जहर, जानिए कैसे...अगर इंजेक्शन लगाने के बाद सूजन आय तो हो जाये सावधान, इससे हो सकती है….

दही में कैल्शियम, मैग्नीशियम, प्रोटीन, विटामिन डी, पोटेशियम जैसे तत्व मौजूद होते है. जब दही को तांबे के बर्तन में रखा जाता है तो यह तांबे के साथ मिल कर जहर में तब्दील हो जाता है. दही में मौजूद पोषक तत्व तांबे से रिएक्ट फ़ूड पॉइजनिंग का काम करती है. इसके साथ ही पेट दर्द, जॉन्डिस, डायरिया, उलटी जैसी समस्या होती है.

तांबे में रखा पानी ही हेल्थ के लिए अच्छा माना जाता है. इसके अलावा यदि आप किसी भी तरह का फल या खाना भी तांबे के बर्तन में रख कर खाते है तो ये नुकसानदायक होता है. खाने में मौजूद चीजें तांबे से रिएक्ट कर कॉपर कॉक्सिक बनाते है. इससे शरीर को नुकसान पहुँचता है.

अशुभ होता है पैर हिलाना, इससे होता है हार्ट अटैक का खतरा…

You May Also Like

English News