तीनों फॉर्मेट में 121 पर टीम इंडिया, रैंकिंग प्वाइंट का बना अद्भुत संयोग

टीम इंडिया आईसीसी की टीम रैंकिंग में भी जबर्दस्त दबदबा बना चुकी है. तीनों फॉर्मेट में विराट ब्रिगेड अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत विश्व क्रिकेट में बेहद मजबूती से कदम बढ़ा रही है. मौजूदा आईसीसी रैंकिंग इसकी गवाह है.तीनों फॉर्मेट में 121 पर टीम इंडिया, रैंकिंग प्वाइंट का बना अद्भुत संयोग

फिलहाल टीम इंडिया टेस्ट में ही नहीं, वनडे में भी नंबर-1 पायदान पर है. टी-20 इंटरनेशनल में हालांकि वह अभी दूसरे नंबर पर है. दिलचस्प आंकड़ा यह है कि तीन फॉर्मेट में भारतीय टीम को समान रेटिंग प्वाइंट हासिल है. तीनों में भारत के पास 121 प्वाइंट हैं

देखिए, ये है संयोग-

टेस्ट – 121 प्वाइंट, रैंकिंग-1

वनडे- 121 प्वाइंट, रैंकिंग-1

टी-20 इंटरनेशनल – 121 प्वाइंट, रैंकिंग-2 

…लेकिन एक हार से फिसलेगी नंबर-1 रैंकिंग

लगातार दो जीत से उत्साहित टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त लेने की कोशिश करेगी. बुधवार को केपटाउन में मौजूदा सीरीज का तीसरा वनडे खेला जाएगा.

सेंचुरियन में जीत के बाद भारत आईसीसी वनडे अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचा और केपटाउन में जीत से वह दक्षिण अफ्रीका पर बढ़त को मजबूत कर लेगा. दक्षिण अफ्रीका की जीत हालांकि भारत को दोबारा दूसरे स्थान पर धकेल देगी.

टीम प्रबंधन हालांकि लगातार कहता रहा है कि वे रैंकिंग को अधिक तवज्जो नहीं देते, लेकिन कोहली एंड कंपनी अंक गंवाना नहीं चाहेगी और शीर्ष पर ही रहना चाहेगी.

You May Also Like

English News