तीन तलाक का गलत प्रयोग करने वालों का होगा सामाजिक बहिष्कार: एआईएमपीएलबी!

लखनऊ: तीन तलाक को लेकर चल रही बहस के बीच ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने रविवार को तीन तलाक के मुद्दे पर बड़ा फैसला लिया है। बार्ड ने कहा है कि इस पर लोगों की गलतफहमी बनी हुई है ऐसे में बोर्ड इस पर एक कोड ऑफ कंडक्ट का मसौदा तैयार करेगा साथ ही जो भी मुस्लिम तीन तलाक का बेवजह दुरुपयोग करेंगे उनका सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा।

बता दें कि लखनऊ के नदवा में बोर्ड की दो दिवसीय बैठक में यह फैसले लिए गए हैं। बाबरी-अयोध्या और तीन तलाक का मुद्दा भी मामला सुप्रीम कोर्ट में है। वहीं पीडि़त महिलाएं लगातार विरोध कर केंद्र सरकार से इस प्रथा को खत्म करवाने की अपील कर रही हैं। बैठक में इन दोनों ही चर्चित मुद्दों पर गहन विचार विमर्श किया गया। पर्सनल ला बोर्ड ने मुख्य रूप से अपने वर्चस्व और प्रासंगिकता को बनाए रखने को लेकर ही लंबी चर्चा की। नदवा कॉलेज में हुई इस बैठक में सोशल मीडिया से जुड़कर शरीयत की सही तस्वीर लोगों तक पहुंचाने को लेकर विस्तार से चर्चा हुई।

बैठक में शरीयत को लेकर लोगों की गलत धारणाओं को दूर करने के लिए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को सोशल मीडिया से जोडऩे की पहल की आम राय बनी है ताकि लोगों को शरीयत की पूर्ण जानकारी दी जा सके। साथ ही महिला विंग को और मजबूत करने व इसमें ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को कैसे शामिल किया जाएए इसकी रणनीति तय की गई है।

You May Also Like

English News