तीन दिन के दौरे पर BJP अध्यक्ष अमित शाह पहुंचे लखनऊ, संगठन को मजबूती देने की कवायद

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को तीन दिन के दौरे पर लखनऊ पहुंच गए हैं. तीन दिनों में लखनऊ में करीब करीब 55 घंटे के प्रवास के दौरान शाह 18 बैठकों में हिस्सा लेंगे और प्रदेश सरकार और संगठन की बारीकियों से रूबरू होंगे. अमित शाह ने बीजेपी और संघ से जुड़े पदाधिकारियों के साथ बैठकों का सिलसिला शुरू भी कर दिया है. इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद लखनऊ एयरपोर्ट पर अमित शाह की आगवानी की.तीन दिन के दौरे पर BJP अध्यक्ष अमित शाह पहुंचे लखनऊ, संगठन को मजबूती देने की कवायदकांग्रेस पर आई मुसीबत, 2 और विधायक भेजे बंगलुरु, कुल 42 MLA हुए

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दिन में करीब 10:30 बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे. पार्टी की ओर से उनके भव्य स्वागत किया गया. वह एयरपोर्ट से सीधे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे. शाह के इस दौरे में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी ओमप्रकाश माथुर और राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह भी हैँ.

संगठन को मजबूती देने की कोशिश

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में बीजेपी अध्यक्ष ने अवध, काशी, गोरखपुर और कानपुर क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ बैठक की, शाह तीन दिवसीय इस दौरे पर इन्हीं चार क्षेत्रों पर केंद्रित रहेंगे. अमित शाह बीजेपी मुख्यालय में प्रदेश सरकार के मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे. शाह का रात्रि भोज और प्रवास बीजेपी मुख्यालय में ही होगा. 

बीजेपी के सहयोगी संगठनों के साथ भी तालमेल बेहतर करने की कोशिश की जाएगी. जहां कहीं कोई कमी और ढिलाई दिखेगी तो उसपर भी विमर्श किया जाएगा. उनके एजेंडे में कार्यकर्ताओं, सांसद, विधायक और कुछ मंत्रियों को लेकर शिकवा-शिकायतों को निपटाने का काम तो है ही साथ ही वह जगह-जगह सरकारी मशीनरी के रवैये से कार्यकर्ताओं में उपज रहे असंतोष को दूर करने के उपाय तलाशने की कोशिश भी करेंगे.

अमित शाह का लखनऊ दौरा 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन से लेकर सरकार तक के कील-कांटे दुरुस्त करने के लिए शुरू किया गया है. इस प्रवास के एजेंडे में संगठन को मजबूत बनाने और मौजूदा जमीनी स्थिति को परखने की होगी.

loading...

You May Also Like

English News