तीन पदक जीते लेबनान में भारतीय जूडो खिलाड़ियों ने…

लेबनान में चल रही एशियाई कैडेट जूडो चैम्पियनशिप में पहले ही दिन भारतीय जूडो खिलाडियों ने अपना जलवा बिखेरते हुए तीन पदक हासिल कर लिए . इनमें दो स्वर्ण और एक कांस्य पदक शामिल हैं.

आपको बता दें कि भारत के लिए दो स्वर्ण पदक की स्वर्णिम उपलब्धि महाराष्ट्र की रोहिणी एस मोहिते ने 40 किग्रा वर्ग में और तबाबी देवी थंजाम ने 44 किग्रा में हासिल कर पहला स्थान प्राप्त किया. जबकि हरियाणा के हरीश ने 50 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीतकर तीसरा पदक भारत की झोली में डाल दिया .

उल्लेखनीय है कि भारत ने 12 वीं एशियाई कैडेट जूडो चैम्पियनशिप और 19 वीं एशियाई जूनियर जूडो चैम्पयनशिप के लिये 4 सदस्यीय टीम भेजी है. खास गौर करने वाली बात यह है कि तबाबी देवी ने किर्गीस्तान में गत वर्ष हुई एशियाई कैडेट जूडो चैम्पियनशिप में भी स्वर्ण पदक जीता था. उन्हें लगातार दूसरे साल स्वर्णिम सफलता मिली है. यहां यह बताना उचित होगा कि क्रिकेट से इतर खेलों में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन लगातार सुधरता जा रहा है.   इसमें केंद्रीय खेल मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा खिलाडियों को उचित प्रशिक्षण की तरफ ध्यान दिए जाने से भी नतीजे अनुकूल आ रहे हैं.

You May Also Like

English News