तीन साल की बच्ची को बचाने के लिए कुत्ते ने किया कुछ ऐसा, कि देखते रह गए सब

पालतू कुत्ते ने ऐसा कारनामा कर डाला कि जिसने भी देखा हैरान रह गया। जानिए क्या हुआ…तीन साल की बच्ची को बचाने के लिए कुत्ते ने किया कुछ ऐसा, कि देखते रह गए सब

दरअसल, वफादारी का परिचय देकर अपने मालिक की तीन साल की बच्ची को अगवा होने से बचा लिया। संदिग्ध व्यक्ति जब बच्ची को उठाकर भाग रहा था तब कुत्ता न सिर्फ भोंका बल्कि उसने पीछे से दौड़ भी लगा दी। खुद को घिरता देख अगवा करने वाला बच्ची को वहीं छोड़कर भाग गया। बच्ची के घर वालों ने बनभूलपुरा पुलिस को सूचना दी है।

यह वाकया कुछ दिन पहले सामने आया था। हिमालयन फार्म गौजाजाली निवासी राजीव गुप्ता की तीन साल की बेटी कीर्ति गुप्ता घर के सामने खेल रही थी। इसी समय एक व्यक्ति बच्ची को उठाने लगा। अनजान चेहरा देखकर बच्ची रोने लगी तो पालतू कुत्ता चेन तोड़कर आक्रामक मुद्रा में आ गया। लेब्राडोर प्रजाति के कुत्ते के भौंकने पर व्यक्ति डर गया और बच्ची को वहीं छोड़कर भागने लगा।

कुत्ते ने दरवाजे तक उसका पीछा किया। कुत्ते की आवाज सुनकर बच्ची की मां चंचल और दादी ऊषा बाहर निकल गई। महिलाओं ने संदिग्ध व्यक्ति का पीछा करने का प्रयास किया लेकिन वह भाग। महिलाओं ने बताया कि वह हरे रंग का साफा बांधे था और सफेद कपड़ा पहने हुआ था। घटना के समय राजीव अपने छोले की दुकान पर थे।

परिवार में महिलाओं के अलावा कोई मौजूद नहीं था। इस मामले में परिजनों ने घटना से बनभूलपुरा पुलिस को अवगत कराया। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया। वहीं पड़ोसियों का कहना है कि पालतू कुत्ते की वजह से एक बड़ी घटना होने से बच गई।

You May Also Like

English News