तीसरे वनडे में पाकिस्तान के इस गेंदबाज का कहर, 67 रन पर सिमटी जिम्बाब्वे की पारी

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे में जिम्बाब्वे की टीम केवल 67 रन पर सिमट गई। जिम्बाब्वे की इस हालत के जिम्मेदार है पाकिस्तान के ऑलराउंडर फहीम अशरफ। इस ऑलराउंडर ने इस बार गेंदबाजी में कमाल करते हुए 22 रन देकर 5 विकेट लिए। फहीम ने 8.1 ओवर में 2 मेडन सहित 22 रन देकर 5 विकेट लिए। ये इस गेंदबाज का अब तक का वनडे में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

फहीम ने इससे पहले फहीम का बेस्ट प्रदर्शन 14 रन देकर 2 विकेट था लेकिन तीसरे वनडे में उन्होंने अकेले दम पर जिम्बाब्वे की बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा दी हालांकि इसमें मेजबान टीम की घटिया बल्लेबाजों को भी श्रेय जाता है क्योंकि कई बल्लेबाजों ने खराब शॉट खेलकर अपने विकेट गंवाए।

फहीम का पहला शिकार बने पीटर मूर। इस बल्लेबाज को फहीम ने केवल 1 रन पर बाबर आजम के हाथो कैच आउट करवा दिया। इसके बाद  ओपनर चिबाभा 16 रन पर फहीम की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हो गए।

 फहीम का तीसरा शिकार बनें एल्टन चिगुंमबुरा। ये बल्लेबाज 9 रन पर विकेटकीपर सरफराज को कैच देकर पवेलियन लौट गया। इसके बाद रियान मरे इस गेंदबाज के कहर का शिकार बने और क्लीन बोल्ड हो गए। रिचर्ड नगरवा अशरफ फहीम का 5वां शिकार बने। इस गेंदबाज के बदौलत जिम्बाब्वे की पूरी पारी 25.1 ओवर में 67 रन पर सिमट गई। फहीम के अलावा जुनैद खान ने 2, उस्मान खान, यासिर शाह और शाहबाद खान ने 1-1 विकेट लिया।

You May Also Like

English News